Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए नपा के पास नहीं है बल्ब, अंधेरे में डूबे हैं कई मोहल्ले

स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए नपा के पास नहीं है बल्ब, अंधेरे में डूबे हैं कई मोहल्ले

ई मार्केटिंग से करनी है खरीदी, लेकिन पूरी नहीं हुई प्रक्रिया भास्कर संवाददाता. झाबुआ नगर पालिका के पास...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 02, 2018, 03:05 AM IST

ई मार्केटिंग से करनी है खरीदी, लेकिन पूरी नहीं हुई प्रक्रिया

भास्कर संवाददाता. झाबुआ

नगर पालिका के पास स्ट्रीट लाइट पर लगाने के लिए बल्ब खत्म हो गए हैं। लिहाजा कई मोहल्ले अंधेरे में है। बल्ब नहीं होने से पार्षद भी नपा के चक्कर लगा रहे हैं। हालांकि नपा के अधिकारी शीघ्र व्यवस्था करने की बात कह रहे हैं।

नगर पालिका को गवर्नमेंट ई मार्केटिंग से लाइट संबंधी सामग्री की खरीदी करनी है, लेकिन इसके रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाने के कारण मामला आगे नहीं बढ़ रहा है। बताया जा रहा है इस काम में स्टाफ का ही सहयोग नहीं मिल पा रहा है। इसलिए खरीदी अटकी हुई है। उधर, जहां-जहां भी स्ट्रीट लाइट बंद है उस क्षेत्र के पार्षद रोजाना नपा जाकर उसे बदलने को कह रहे हैं, लेकिन बल्ब खत्म हो जाने की वजह से बात आगे नहीं बढ़ पा रही। बारिश के दिनों में बल्ब जल्दी शाट होते हैं। ऐसे कई मोहल्ले है जहां बल्ब शॉट होने की वजह से लाइट बंद है।

सीएमओ से मिलकर पार्षद ने बताई समस्या

बल्ब खत्म होने की बात को लेकर वार्ड 4 के पार्षद साबिर फिटवेल बुधवार को सीएमओ से मिले। उन्होंने कहा छुटपुट खरीदी करने की बजाए एक बार में खरीदी क्यों नहीं की जा रही है। फिटवेल ने गवर्नमेंट ई मार्केटिंग के माध्यम से शीघ्र खरीदी करने की बात कही। उन्होंने शहर में बंद पड़ी स्ट्रीट लाइट के संबंध में अवगत कराकर शीघ्र खरीदी करने की मांग की।

यहां आ रही है परेशानी

वार्ड 4 में सज्जन रोड पर लाइट बंद पड़ी है। वार्ड की अमन कॉलोनी में एक पोल पर पीला बल्ब लगाया गया है। जबकि पहले दूधिया रोशनी का बल्ब था। इसके अलावा मारुति नगर, जेल के पीछे भी यही स्थिति है। इसके अलावा भी कई मोहल्ले है जहां खंभों पर लाइट नहीं जल रही। लक्ष्मीनगर में बीएसएनएल के टॉवर के पीछे स्थित कॉलोनी में भी अंधेरा पसरा रहता है। अंधेरा होने की वजह से क्षेत्र में चोरी की घटनाएं भी बढ़ रही है। रात में लोग बाहर निकलने में भी डरते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×