Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» बीए में 480 व बीएससी जियोलॉजी में 96 विद्यार्थी वैटिंग में, सीट बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

बीए में 480 व बीएससी जियोलॉजी में 96 विद्यार्थी वैटिंग में, सीट बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन

स्थानीय शहीद चंद्रशेखर आजाद महाविद्यालय में चल रही प्रवेश प्रक्रिया के बीच बीए और बीएससी में कई विद्यार्थियों को...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 12, 2018, 03:05 AM IST

बीए में 480 व बीएससी जियोलॉजी में 96 विद्यार्थी वैटिंग में, सीट बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन
स्थानीय शहीद चंद्रशेखर आजाद महाविद्यालय में चल रही प्रवेश प्रक्रिया के बीच बीए और बीएससी में कई विद्यार्थियों को एडमिशन नहीं मिल पाया है। आलम यह है कि बीए में कुल सीटों के बाद भी 483 और बीएससी प्रथम वर्ष जियालॉजी में 96 विद्यार्थी वैटिंग में है। अन्य संकायों में भी वैटिंग की स्थिति है। ऐसे में सीट बढ़ाने की मांग को लेकर शनिवार को एबीवीपी ने प्रदर्शन कर कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपा। प्राचार्य एचएल अनिजवाल को सौंपे ज्ञापन में बताया कई सीट की कमी की वजह से विद्यार्थियों को प्रवेश नहीं मिल पा रहा है। अगर आदिवासी अंचल के विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रहेगा तो उनका भविष्य अंधकार में चला जाएगा। एक साल बर्बाद हो जाएगा। छात्र संगठन ने प्रवेश तिथि और सीटें बढ़ाने की मांग की। एबीवीपी के जिला संयोजक मानसिंह बारिया ने बताया समाधान नहीं होता है तो छात्र संगठन आंदोलन करेंगे।

यूजी की 2300 और पीजी की 640 सीट पर एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। एडमिशन प्रक्रिया देख रहे प्रो. रवींद्रसिंह ने बताया बीए में कुल 720 सीट पर एडमिशन हो जाएंगे, इसमें 483 विद्यार्थी वेटिंग में है। बीएससी प्रथम वर्ष जियोलॉजी की कुल 420 सीट पर एडमिशन हो जाएंगे, इसमें 96 विद्यार्थी वेटिंग में है। एमएएससी जूलॉजी में 14, एमए समाजशास्त्र में 66, एमए राजनीति में 34, एमए हिंदी में 15, एमए इकॉनॉमिक्स में 4 विद्यार्थी वेटिंग में है।

प्राचार्य से सीट और प्रवेश तिथि बढ़ाने की मांग करते विद्यार्थी।

इन संकायों की सीट अभी तक है खाली

बीकॉम कम्प्यूटर, बीकॉम प्लेन, बीएससी बॉटनी, बीएससी कम्प्यूटर साइंस, बीएससी मैथ्स, एमएससी फिजिक्स, एमए इंग्लिश, एमकॉम और एमएसडब्ल्यू में सीटें अभी तक रिक्त हैं।

रविवार को भी खुला रहेगा महाविद्यालय

रविवार को भी महाविद्यालय में सुबह साढ़े 8 से रात 8 बजे तक काम होगा। वर्तमान में पीजी में वेटिंग लिस्ट वालों को 11 से 13 अगस्त तक फीस जमा करनी है। बीए, बीकॉम, बीएससी में जिन्हें सीट आवंटित हो गई है उन्हें 12 अगस्त तक फीस भरना होगी। 12 के बाद वे विद्यार्थी फीस भरेंगे जिन्हें वेटिंग लिस्ट में एडमिशन मिला है, इन्हें 13 और 14 अगस्त को फीस भरना होगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×