• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • आजाद चौक में खड़े वाहनों से बाधित हो रहा यातायात, वाहनों के कांच पर चस्पा की सूचना
--Advertisement--

आजाद चौक में खड़े वाहनों से बाधित हो रहा यातायात, वाहनों के कांच पर चस्पा की सूचना

आजाद चौक के व्यवसायी यहां की अव्यवस्थाओं और समस्याओं से परेशानी उठा रहे हैं। यहां स्थायी रूप से अव्यवस्थित खड़े...

Dainik Bhaskar

Jun 30, 2018, 03:25 AM IST
आजाद चौक में खड़े वाहनों से बाधित हो रहा यातायात, वाहनों के कांच पर चस्पा की सूचना
आजाद चौक के व्यवसायी यहां की अव्यवस्थाओं और समस्याओं से परेशानी उठा रहे हैं। यहां स्थायी रूप से अव्यवस्थित खड़े रहने वाले तीन एवं चार पहिया वाहनों के कारण दिक्कतें ज्यादा हैं। यातायात पुलिस और नगरपालिका दोनों ही ध्यान नहीं दे रही है। लिहाजा दिनभर जाम की स्थिति तो बनती है यहां की दुकानों पर आने-जाने में भी लोगों काे परेशानी उठाना पड़ती है।

आजाद चौक शहर का व्यस्ततम मार्ग है। दिनभर यहां से बड़ी संख्या में दो पहिया वाहन तो गुजरते हैं साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों से खरीदी करने आने वाले लोगों की भी आवाजाही लगी रहती है। ऐसे में यहां खड़े रहने वाले वाहनों से दिक्कतें बढ़ जाती है। यहां दो बैंक की शाखाएं है, जिसमें लेन-देन के लिए आने वाले लोग भी अव्यवस्थित रूप से दो पहिया वाहन खड़े कर चले जाते हैं।

इतना ही नहीं आजाद चौक में तो स्थायी रूप से चार पहिया वाहन खड़े ही रहते हैं। इन परेशनियों से आसपास के व्यापारियों को भी दिनभर दिक्कतें उठाना पड़ती है। वाहन मालिकों को सीख देने के लिए व्यापारियों ने गांधीगिरी तरीका अपनाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे आजाद चौक पर इस समस्या से त्रस्त व्यापारी एकत्रित हुए और उन्होंने ऐसे तीन एवं चार पहिया वाहनों पर यह चिर-स्थायी प्रमाण-पत्र चस्पा किए, जो चौबीसों घंटे आजाद चौक पर स्थायी रूप से वाहन खड़े रहते हैं जिनके मालिकों का ही कोई अता-पता नहीं है, वह जैसे आए वैसे वाहन खड़े कर देते है, ऐसे वाहनों के अगले शीशे पर यह प्रमाण-पत्र चस्पा कर दिए गए।

जैन ने बताया 5-6 वाहनों पर यह सूचना चस्पा की गई। इस दौरान उनके साथ आजाद चौक के व्यापारियों में राजेश शाह, शशिकांत छाजेड़, संकेत शाह, मनीष जैन, निकेत छाजेड़ आदि उपस्थित थे।

यह लिखा है प्रमाण पत्र में

ऑाटो पर भी सूचना चस्पा की गई।

वाहनों पर सूचना चस्पा की गई।

प्रदीप जैन द्वारा तैयार किए गए इन स्थायी प्रमाण-पत्र में चस्पा सूचना में लिखा गया है कि वैसे तो इस संसार में कुछ भी स्थायी नहीं है, लेकिन आपका वाहन आजाद चौक झाबुआ में चिर स्थायी रूप से कई दिनों तक खड़ा रहता है। जिससे यातायात तो बाधित होता ही है साथ ही व्यापारियों के व्यापार पर भी प्रभाव पड़ता है। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा तक आने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी तरह वाहन स्थायी खड़े रहने पर आने वाले दिनों में इस वाहन को फूलों से सजाया जाएगा।

X
आजाद चौक में खड़े वाहनों से बाधित हो रहा यातायात, वाहनों के कांच पर चस्पा की सूचना
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..