--Advertisement--

31 तक जमा हो सकेंगे अवाॅर्ड के लिए आवेदन

Jhabua News - 31 तक जमा हो सकेंगे अवाॅर्ड के लिए आवेदन झाबुआ | मप्र टूरिज्म बोर्ड द्वारा मप्र टूरिज्म अवाॅर्ड- 2018 लिए आवेदन...

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 03:26 AM IST
31 तक जमा हो सकेंगे अवाॅर्ड के लिए आवेदन
31 तक जमा हो सकेंगे अवाॅर्ड के लिए आवेदन

झाबुआ | मप्र टूरिज्म बोर्ड द्वारा मप्र टूरिज्म अवाॅर्ड- 2018 लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन एमपी टूरिज्म बोर्ड के वेब पेज http:/tourism.mp.gov.in पर 31 अगस्त तक किए जा सकेंगे। टूर ऑपरेटर, ट्रैवल एजेंट, होटल, हैरिटेज होटल, ईको फ्रेंडली होटल, होम स्टे, शेफ, रिस्पांसिबल पर्यटन प्रोजेक्ट, टूरिस्ट गाइड, इनोवेटिव टूरिज्म प्रोजेक्ट, पर्यटक फ्रेंडली मॉन्यूमेंट्स, पर्यटक तीर्थ स्थल, ट्रैवल राइटर और ब्लॉगर सहित 36 श्रेणियों में अवाॅर्ड के लिए ये आवेदन आमंत्रित हैं।

मतदाता को एसएमएस भेजते ही मिलेगी निर्वाचन की जानकारी

झाबुआ | मध्यप्रदेश में मतदाताओं को निर्वाचन संबंधी जानकारी जैसे विधानसभा क्षेत्र क्रमांक, मतदान केन्द्र क्रमांक एवं नाम, क्षेत्र का नाम, मतदाता का नाम, नातेदार के नाम की जानकारी 51969 नंबर पर भेजने पर प्राप्त हो सकेगी। इसके लिए MPEPICEpic Number टाइप कर 51969 पर एसएमएस भेजना होगा। वर्तमान में यह सुविधा बीएसएनएल मोबाइल नेटवर्क पर ही उपलब्ध है। अन्य ऑपरेटरों को 15 दिनों में यह सुविधा प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

प्राइमरी और मिडिल स्कूल एक साथ करने की तैयारी

झाबुआ | प्रदेश के सरकारी स्कूलों में शिक्षा में गुणवत्ता सुधार और उपलब्ध संसाधनों का बेहतर उपयोग करने के लिए एक परिसर एक शाला योजना लागू की गई है। केंद्र सरकार के निर्देश पर राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान और सर्व शिक्षा अभियान के एकीकरण की कार्यवाही की जा रही है।

नीट काउंसिलिंग : बाहरी छात्र भी हो सकेंगे शामिल

झाबुआ | चिकित्सा शिक्षा विभाग ने मप्र राज्य स्तरीय संयुक्त काउंसिलिंग नीट यूजी 2018 के सेकंड राउंड काउंसिलिंग के लिए एडवाइजरी जारी कर दी है। इसमें मध्यप्रदेश के बाहरी राज्यों के छात्र भी शामिल हो सकेंगे। प्राथमिकता मप्र के मूल निवासी छात्रों को दी जाएगी।

X
31 तक जमा हो सकेंगे अवाॅर्ड के लिए आवेदन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..