• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Jhabua
  • पांच दिनों में नहीं होगी तेज बारिश, बूंदाबांदी की संभावना

पांच दिनों में नहीं होगी तेज बारिश, बूंदाबांदी की संभावना / पांच दिनों में नहीं होगी तेज बारिश, बूंदाबांदी की संभावना

Jhabua News - बारिश की खेंच की वजह से किसान परेशान है। हालांकि आगामी पांच दिनों तक भी अच्छी बारिश की संभावना नहीं है। आंचलिक...

Bhaskar News Network

Aug 11, 2018, 03:26 AM IST
पांच दिनों में नहीं होगी तेज बारिश, बूंदाबांदी की संभावना
बारिश की खेंच की वजह से किसान परेशान है। हालांकि आगामी पांच दिनों तक भी अच्छी बारिश की संभावना नहीं है। आंचलिक कृषि अनुसंधान केंद्र के मुताबिक पांच दिनों में छुटपुट बारिश होने का हनुमान है। 16 दिनों में महज 3 मिमी बारिश दर्ज की गई है। केंद्र द्वारा बारिश नहीं होने से फसलों के बचाव के लिए भी सलाह जारी की है। किसानों को फसलों में एक प्रतिशत नत्रजन घोल का छिड़काव करने को कहा है। खेतों में डेरा चलाने व निंदाई गुड़ाई करने की सलाह दी गई है। सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध नहीं होने पर जीवन रक्षक सिंचाई करने को कहा गया है। सिंचाई फव्वारा पद्धति या ड्रिप सिंचाई पद्धति से करने को कहा गया है।

36 श्रेणियों के लोगों को मिलेगा टूरिज्म अवाॅर्ड : झाबुआ | मप्र टूरिज्म बोर्ड द्वारा पर्यटन के क्षेत्र में विशेष कार्य करने वाले संस्थाओं और व्यक्तियों से 36 श्रेणियों में मप्र टूरिज्म अवाॅर्ड-2018 लिए ऑनलाइन आवेदन बुलाए हैं। http://tourism.mp.gov.in पर 31 अगस्त को शाम 5 बजे तक आवेदन होंगे।

X
पांच दिनों में नहीं होगी तेज बारिश, बूंदाबांदी की संभावना
COMMENT