Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» सिविल सर्जन को हटाएं, आप नहीं हटा सकते तो मुझसे कहें मैं भोपाल से आदेश जारी करवाता हूं : प्रभारी मंत्री

सिविल सर्जन को हटाएं, आप नहीं हटा सकते तो मुझसे कहें मैं भोपाल से आदेश जारी करवाता हूं : प्रभारी मंत्री

सोमवार दोपहर प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष मं जिला योजना समिति की बैठक ली। उन्होंने महिला...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 17, 2018, 03:40 AM IST

सिविल सर्जन को हटाएं, आप नहीं हटा सकते तो मुझसे कहें मैं भोपाल से आदेश जारी करवाता हूं : प्रभारी मंत्री
सोमवार दोपहर प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष मं जिला योजना समिति की बैठक ली। उन्होंने महिला बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग के काम पर सवाल खड़े किए।

आंगनबाड़ी भर्ती में मिल रही शिकायतों के बाद प्रभारी मंत्री ने महिला बाल विकास अधिकारी आरएस जमरा को सस्पैंड करने की कार्रवाई करने को कहा है। इसके अलावा अस्पताल की सफाई व्यवस्था को लेकर विधायक शांतिलाल बिलवाल, जिपं अध्यक्ष कलावती भूरिया ने सवाल उठाए। कलेक्टर ने वस्तुस्थिति बताई। इस पर सारंग ने कलेक्टर आशीष सक्सेना और सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान को साफ शब्दों में कहा कि सिविल सर्जन काम नहीं कर रहे हैं तो उन्हें हटाकर किसी अन्य को दायित्व दिया जाए। आप नहीं हटा सकते तो मुझे बताएं मैं भोपाल से आदेश जारी करवाता हूं। जिला पंचायत को मिलने वाले पं. दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए प्रभारी मंत्री ने जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया, जिपं सीईओ जमुना भिड़े का सम्मान भी किया।

सर्किट हाउस पर जनसंवाद आयोजित कर सुनी लोगों की समस्या, नगर पालिका के पास मांस दुकान लगाने की आई शिकायत तो हटाने के दिए निर्देश

झाबुआ | प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने सोमवार सुबह स्थानीय सर्किट हाउस पर जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं के त्वरित निदान के लिए आवेदन लिए। अधिकांश समस्याओं को मौके पर ही निपटा दिया। प्रशासकीय स्तर पर समस्याओं का मंत्रीजी ने मौके पर निराकरण करा दिया। नगरपालिका कार्यालय के पास मांस विक्रय की दुकानों को लेकर की गई शिकायत को मंत्री ने गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा हाल ही में यदि नपा ने लाइसेंस दिए है तो उन्हें निरस्त कर मांस की दुकानों को शहर से बाहर लगवाने की कार्रवाई की जाए। साथ ही नजूल भूमि पर किए गए अतिक्रमणों को तुड़वाने के निर्देश दिए। सारंग ने कहा पिछली जनवरी के बाद के जो प्रकरण निरस्त हुए है उन पर पुनर्विचार कर नामांतरण की विधिवत कार्रवाई की जाए। वहीं श्यामा ताहेड़ ने लोक निर्माण विभाग की शिकायत की जिसमें रोड निर्माण की समस्या बताई। इस पर मंत्री ने लोक निर्माण विभाग के ईई के अनुपस्थित रहने पर उनके विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश कलेक्टर को दिए।

पानी बचाने की कार्ययोजना बनेगी : जलसंकट को देखते हुए प्रभारी मंत्री ने जिले में पानी बचाने के लिए योजना बनाने को कहा है। इसके लिए पीएचई, आरईएस, ग्रामीण यांत्रिकी विकास और शहरी विकास संयुक्त रूप से मिलकर कार्ययोजना बनाएंगे। उन्होंने कहा बारिश के पानी को व्यर्थ बहने की बजाए रोकने के प्रयास किए जाएं ताकि गर्मी में पानी की समस्या ना आए।

जनप्रतिनिधियों को योजना के बारे में नहीं पता : बैठक में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने जनप्रतिनिधियों से प्रधानमंत्री मातृ शिशु योजना के बारे में पूछा। इस पर सभी ने योजना की जानकारी होने से इनकार किया। इस पर सारंग ने अधिकारियों से कहा कि वे योजना का प्रचार नहीं कर रहे हैं। अगर जनप्रतिनिधियों को ही इसकी जानकारी नहीं है तो आम लोगों को कैसे पता चलेगा।

जिस कार्यक्रम में किसानों पर फूल बरसाए उसी कार्यक्रम में अधिकारियों के बीच जमीन पर बैठा अन्नदाता

कार्यक्रम में पांडाल में बैठे किसानों पर प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने फूल बरसाए।

झाबुआ | कृषक समृद्धि योजना के तहत स्थानीय कृषि विज्ञान केंद्र में जिला स्तरीय किसान सम्मेलन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एक आेर जिले के प्रभारी मंत्री ने किसानों पर फूल बरसाए वहीं दूसरी ओर एक किसान अधिकारियों के बीच जमीन पर बैठा रहा। इस दौरान किसी ने अन्नदाता को कुर्सी नहीं दी।

कार्यक्रम में कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री के अलावा झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल, पेटलावद विधायक निर्मला भूरिया, थांदला विधायक कलसिंह भाबर, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोहर सेठिया, पूर्व जिलाध्यक्ष दौलत भावसार सहित भाजपा पदाधिकारी मौजूद थे। सुबह करीब पौने 12 बजे किसान सम्मेलन में प्रभारी मंत्री पहुंचे। उन्होंने विधिवत कार्यक्रम का शुभारंभ करने के बाद पंडाल में बैठे किसानों का फूल बरसाकर स्वागत किया। इसके बाद प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने बताया जिले के 4 हजार 444 किसानों के खातों में 265 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से बोनस डल रहा है। इसकी शुरुआत मुख्यमंत्री ने शााजापुर से बटन दबाकर की। कार्यक्रम में किसानों को शाजापुर में हो रहे मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ। किसानों ने भी मुख्यमंत्री का भाषण सुना। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने स्कूली बच्चों के साथ अन्य लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ भी दिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पीजी कॉलेज में साइंस फेकल्टी में पोस्ट ग्रेजुएट कक्षाएं प्रारंभ करने के साथ ही एग्रीकल्चर, स्पोर्ट्स आदि के बारे में विस्तार से समस्याओं की जानकारी दी।

भीम फलिया से कालिया फलिया तक डामरीकरण की मांग को लेकर ग्रामीणों ने आवेदन दिया। - आदिवासी विकास विभाग में 13 व्यक्तियों की अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों पर निर्णय देते हुए जिला प्रशासन द्वारा इन सभी की अनुकंपा नियुक्तियां तत्काल किए जाने के निर्देश दिए।

पेंशनर एसोसिएशन द्वारा पेंशनरों को 7वें वेतनमान का लाभ अभी तक नहीं दिए जाने को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रस्तुत ज्ञापन पर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

इस दौरान अधिकारियों के बीच जमीन पर बैठा रहा ग्रामीण अंचल से पहुंचा किसान।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×