--Advertisement--

अब 50 छात्रों को मिलेगी विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति

Jhabua News - अब 50 छात्रों को मिलेगी विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति झाबुआ| पिछड़े वर्ग के 50 विद्यार्थियों को विदेश अध्ययन के लिए...

Dainik Bhaskar

Aug 10, 2018, 03:40 AM IST
अब 50 छात्रों को मिलेगी विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति
अब 50 छात्रों को मिलेगी विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति

झाबुआ| पिछड़े वर्ग के 50 विद्यार्थियों को विदेश अध्ययन के लिए छात्रवृत्ति दी जाएगी। जो मात्र 10 विद्यार्थियों को ही यह छात्रवृत्ति मिलती थी। नियम संशोधन के मुताबिक भविष्य में क्यूएस रैंक 500 तक की संस्थाओं में अध्ययन के लिए भी विद्यार्थियों को अनुमति दी जाएगी। 2018-19 में विद्यार्थियों को विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति प्रदान करने के लिए बजट में 5 करोड़ 50 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है।

शिक्षण संस्थाएं 12 तक भर सकती हैं नामांकन फीस

झाबुआ| मप्र माशिमं से संबद्धता प्राप्त कुछ संस्थाओं ने 9वीं में नियमित रूप से पढ़ने वाले परीक्षार्थियों के नामांकन फॉर्म पिछले शिक्षण सत्र में भर दिए थे। किसी कारण से उनकी नामांकन फीस जमा नहीं हो सकी थी। ऐसी संस्थाएं संबंधित छात्रों की नामांकन फीस 12 अगस्त तक आॅनलाइन जमा कर सकेंगी। इस संबंध में माशिमं ने सभी स्कूलों को भी जानकारी प्रदान की है।

कर निर्धारण का आवेदन करने दो माह मिलेंगे

झाबुआ| वाणिज्यिक कर विभाग ने 2016-17 के कर निर्धारण के लिए डीम्ड स्कीम शुरू की है। इसमें कोई भी व्यापारी वैट, प्रवेश कर एवं केंद्रीय विक्रय कर तीनों अधिनियम में आवेदन कर अपने कर का निर्धारण कर सकेगा। इसके लिए व्यापारियों को दो महीने में विभाग को आवेदन करना होगा। विभाग ने कर निर्धारण योजना को दो भागों में बांटा है। 50 करोड़ से कम टर्नओवर एवं 50 करोड़ से ज्यादा टर्नओवर।

10 तक जमा होंगे पीजी डिप्लोमा के परीक्षा फाॅर्म

झाबुआ| बरकतउल्ला विवि में 2017-18 के अंतर्गत पीजी डिप्लोमा इन डायलेक्टिक्स, पीजी डिप्लोमा इन फैशन डिजाइनिंग एवं मार्केटिंग के दूसरे सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म जमा होने लगे हैं। नियमित छात्र 10 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं।

X
अब 50 छात्रों को मिलेगी विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..