• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Jhabua
  • खेतों का पानी स्कूल में भरा, दूसरे स्कूल ले गए बच्चों को
--Advertisement--

खेतों का पानी स्कूल में भरा, दूसरे स्कूल ले गए बच्चों को

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 03:50 AM IST

Jhabua News - खेतों का पानी स्कूल में भरा, दूसरे स्कूल ले गए बच्चों को झाबुआ पारा रोड पर ग्राम खरड़ू बड़ी में अंग्रेजी...

खेतों का पानी स्कूल में भरा, दूसरे स्कूल ले गए बच्चों को
खेतों का पानी स्कूल में भरा, दूसरे स्कूल ले गए बच्चों को

झाबुआ पारा रोड पर ग्राम खरड़ू बड़ी में अंग्रेजी प्राथमिक विद्यालय के कमरों में बुधवार रात तेज बारिश में खेतों से बह कर आया पानी घुस गया। कीचड़ भी हो गया। स्कूल के पीछे खेतों का पानी परिसर में आता है, इसके लिए नाली निर्माण कर बहाव डायवर्ट किया जाना था लेकिन नहीं किया। इससे खेतों का पानी भवन की दीवार से होता हुआ कमरे में आ गया। बारिश के दिनों में स्कूल के चपरासी राेज टाटपट्टी उठा कर टेबल पर रख देते हैं। बुधवार रात पानी और कीचड़ आ गया। कर्मचारियों ने सफाई तो कर दी पर फर्श नहीं सूख पाया। बच्चों को कन्या प्राथमिक विद्यालय में बैठाना पड़ा। प्रावि में कुल 30 बच्चे हैं। जब कि कन्या प्राथमिक में 132 बच्चे दर्ज हैं। शुक्रवार को बारिश की वजह से बच्चे कम आए। फिर भी बच्चों को बैठाने में दिक्कत आई।


पुल पर रैलिंग नहीं, पैर फिसले पर डूबने का खतरा

झाबुआ से डूंगराधना प्रधानमंत्री ग्राम सड़क पर गेल टाउनशिप के पीछे सुनार और अनास नदी के संगम पर पुल बना है। बारिश के बाद पुल के दोनों तरफ पानी भर गया है। पुल पर रैलिंग लगाने के लिए एंगल तो लगे हैं लेकिन रैलिंग नहीं है। बारिश की शुरुआत के पहले ही पुल पर रैलिंग लगा दी जानी चाहिए थी लेकिन अब तक रैलिंग नहीं लगाई गई है। बड़ी संख्या में लोग जिला मुख्यालय से गांवों की ओर आने-जाने के लिए इस पुल का इस्तेमाल करते हैं। हाट बाजार वाले दिन काफी वाहनों की आवाजाही भी रहती है। दोनों तरफ से वाहनों के आने पर कोने पर चल रहे राहगीर के नदी में गिर जाने का खतरा बना हुआ है।


X
खेतों का पानी स्कूल में भरा, दूसरे स्कूल ले गए बच्चों को
Astrology

Recommended

Click to listen..