Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने

भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने

हत्यादेली की 156 महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए मेघनगर | विकासखंड के ग्राम हत्यादेली में प्रधानमंत्री...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 13, 2018, 03:50 AM IST

  • भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने
    +4और स्लाइड देखें
    हत्यादेली की 156 महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए

    मेघनगर | विकासखंड के ग्राम हत्यादेली में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 156 महिलाओं को नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरित किए गए। विधायक कलसिंह भाबर ने कहा उज्ज्वला योजना की कामयाबी को देखते हुए बीपीएल, एपीएल परिवारों तक एलपीजी कनेक्शन देने का लक्ष्य बढ़ाकर आठ करोड़ कर दिया गया है। जनपद अध्यक्ष सुशीला भाभर ने कहा इस योजना से ग्रामीण महिलाओं को धुएं से मुक्ति मिलेगी। महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष आरती भानपुरिया ने कहा झाबुआ जिले के हर घर में एलपीजी पहुंचाने का लक्ष्य है। जिन जिन रसोई घरों में एलपीजी के चूल्हे जल रहे हैं वहां लकड़ी, कंडे और केरोसिन से निजात मिल चुकी है। नारी शक्ति को धुएं से मुक्ति मिली है। उन्हें बीमारियों से मुक्ति मिली है। कार्यक्रम में हत्यादेली ग्राम की सरपंच प्रेमिला दल्ला वसुनिया, गैस एजेंसी के संचालक विजय डोडिया, दिलीप सोलंकी, कीर्तन मेरावत, अमृता नायक, धूलिया परमार सहित ग्रामीणजन मौजूद थे।

    राणापुर पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजयसिंह

    राणापुर | पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के समन्वय समिति प्रभारी दिग्विजयसिंह चंद्रशेखर आजाद नगर से झाबुआ जाते समय नगर से गुजरे। पुलिस थाना तिराहा पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी ने उनका स्वागत किया। ब्लॉक अध्यक्ष कैलाश डामोर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटे। शाम 6 बजे जैसे ही दिग्विजयसिंह का काफिला नजर आया ढोल बजाना शुरू हो गए। कैलाश डामोर ने कार्यकर्ताओं, सरपंचों से परिचय करवाया। उनके साथ सांसद कांतिलाल भूरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया साथ में थे। रकसिंह भाभोर, कमलेश चौहान, मानसिंह वसुनिया, विजय शाह, गोपाल सोनी, सिराजुद्दीन शेख, पार्षद नारायण जैन, हरीश नलवाया सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित थे।


    भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने

    मेघनगर | रोटरी क्लब अपना मेघनगर के संस्थापक व समाजसेवा के क्षेत्र में अग्रणी रहने वाले भरत मिस्त्री को वर्ष 2019-20 का सहायक मंडल अध्यक्ष बनाया गया है। रोटरी क्लब के मीडिया प्रभारी नीलेश भानपुरिया ने बताया रोटरी मंडल 3040 के वर्ष 2019-20 के लिए मंडलाध्यक्ष धीरेंद्र दत्ता ने अपनी कार्यकारिणी में झाबुआ-आलीराजपुर जिले के क्लब की कमान भरत मिस्त्री को दी है।

    विकास रावत थांदला विधानसभा प्रवक्ता मनोनीत

    थांदला | थांदला विधानसभा का प्रवक्ता विकास रावत को मनोनीत किया गया है। नियुक्ति प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर की गई।

    चंद्रशेखर राठौर पेटलावद विधानसभा के प्रवक्ता मनोनीत

    पेटलावद | विधानसभा पेटलावद का प्रवक्ता चंद्रशेखर राठौड़ को मनोनीत किया गया है। यह नियुक्ति सांसद कांतिलाल भूरिया, जिपं अध्यक्ष कलावती भूरिया, व जिलाध्यक्ष निर्मला मेहता की अनुशंसा पर की गई।

    समग्र आईडी में संशोधन के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

    झाबुआ | राज्य शासन की विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों और स्कूलों में एडमिशन के लिए जरूरी समग्र आईडी में गलत जानकारी फीड होने पर संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। किसी भी आईडी में दो से अधिक बार संशोधन नहीं कराया जा सकेगा। संशोधन के लिए प्रामाणिक दस्तावेज होना जरूरी है।

    बीच सड़क पर बैठे रहते हैं आवारा मवेशी, वाहन चालक परेशान

    पेटलावद | नगर के लोग आवारा मवेशियों से परेशान है। श्रद्धांजलि चौक, थांदला रोड, बदनावर रोड पर पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। जिससे रोड पर आने-जाने वाले वाहन चालकों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई बार तो मवेशी बीच सड़क पर बैठे रहते हैं। इससे वाहन नहीं निकल पाते। इससे जाम की स्थिति बनती है। इस ओर नगर परिषद के अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं है।

    आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित हो

    धार| विश्व आदिवासी दिवस पर अवकाश घोषित करने के लिए जयस, बिरसा ब्रिगेड ने कलेक्टर दीपकसिंह को ज्ञापन दिया। इसमें बताया 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस मनाने के लिए अवकाश घोषित किया जाए। पिछले वर्ष 6 दिन धरना देने के बाद अवकाश घोषित किया गया था।

  • भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने
    +4और स्लाइड देखें
  • भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने
    +4और स्लाइड देखें
  • भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने
    +4और स्लाइड देखें
  • भरत मिस्त्री शर्मा रोटरी क्लब के सहायक मंडलाध्यक्ष बने
    +4और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×