• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • गांव सातसेर के प्राथमिक शाला भवन में आ गई हैं दरारें, छत की एक साइड भी झुकी
--Advertisement--

गांव सातसेर के प्राथमिक शाला भवन में आ गई हैं दरारें, छत की एक साइड भी झुकी

पेटलावद तहसील की ग्राम पंचायत मुलथानिया के ग्राम सातेर में वार्ड 6 के बड़ फलिया में नवीन प्राथमिक शाला का भवन जर्जर...

Dainik Bhaskar

Jul 18, 2018, 03:50 AM IST
गांव सातसेर के प्राथमिक शाला भवन में आ गई हैं दरारें, छत की एक साइड भी झुकी
पेटलावद तहसील की ग्राम पंचायत मुलथानिया के ग्राम सातेर में वार्ड 6 के बड़ फलिया में नवीन प्राथमिक शाला का भवन जर्जर हो रहा है। बच्चे भी इसी में बैठकर पढ़ाई कर रहे हैं, ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है। अपनी बच्चों की सुरक्षा के लिए ग्रामीण मंगलवार को जनसुनवाई में कलेक्टर से मिले और व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने की मांग की। ग्राम के राजाराम मालजी वसुनिया, मुकेश, पप्पू व दिनेश राणा ने बताया स्कूल भवन के चारों तरफ दीवारों में दरारें पड़ गई है, छत भी पूरी तरह झुक गई है। बारिश में पानी छत से कक्ष में टपक रहा है। इससे बच्चों को बैठने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों इसे गंभीर समस्या बताते हुए अपने बच्चों की सुरक्षा की मांग की। उन्‍होंने कहा किसी भी दिन स्कूल भवन गिरा तो बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कलेक्टर से शीघ्र समस्या का हल कराने की मांग की।

कॉलोनी की जांच कराएं -थांदला के कुंदन अरोड़ा ने फखरी नगर कॉलोनी की जांच कराने की मांग की। उन्होंने बताया इस कॉलोनी के भूखंड, भवन की बिक्री, रजिस्ट्रीकरण तथा प्लाटों के परमिशन पर रोक लगाई जाए। कॉलोनाइजर द्वारा सैकड़ों प्लाट काटकर विक्रय कर दिए हैं। जिनमें अधिकांश लोगों ने अपने भवन भी खड़े कर रहना शुरू कर दिया है। लेकिन यहां कॉलोनाइजर द्वारा किसी भी प्रकार का आवश्यक विकास कार्य नहीं किया है और न ही मूलभूत सुविधा जुटाई है। उन्होंने मामले की जांच करने की मांग की।

वहीं सिलिकोसिस बीमारी से हुई पुत्र की मौत के बाद मां का अब कोई सहारा नहीं रहा। रमी पति जालु डांगी निवासी फुलेड़ी (मेघनगर) ने बताया पुत्र की मौत 30 वर्ष की आयु में आज से करीब पांच साल पहले हो गई थी। वह एकमात्र मेरा सहारा था। अब मुझे जीवन यापन करने में परेशानी आ रही है। रमीबाई ने प्रशासन ने आर्थिक सहायता की मांग की। इसी तरह गांव की ही लुली पति गुमजी डांगी ने पति गुमजी की सिलिकोसिस से मौत होने पर जीवन यापन के लि आर्थिक सहायता मांगी।

पटवारी ने धोखे से जमीन किसी और के नाम कर दी -गुड्डू पिता नाना मेड़ा निवासी उदयपुरिया (झाबुआ) ने पटवारी रेखा बिलवाल पर उसका 50 बाय 30 का प्लाट धोखे से किसी और के नाम करने का आरोप लगाया है। कलेक्टर को दिए आवेदन में बताया मेरा प्लाट ग्राम बिलीडोज में है जिसका खाता क्रमांक 237/1 में है। जिसे पटवारी रेखा ने धोखे से थावु वसुनिया निवासी ग्राम पिपलिया के नाम कर दिया। गुड्डू का आरोप है कि प्लाट पटवारी नब्बू डामोर पटवारी हल्का नंबर 1 व पटवारी रेखा बिलवाल ने मिलकर बिकवाया है। जबकि यह जमीन गुड्डू मेड़ा ने राजू डामोर को बेची थी।

जनसुनवाई में समस्या लेकर पहुंचे ग्रामीण से बात करते कलेक्टर।

यह भी आए आवेदन





- राजेन्द्र पिता रामचंद्र निवासी झाबुआ ने प्रधानमंत्री आवास की सूची में नाम जुड़वाने के लिए आवेदन दिया। शहनाज पति अहमद अली निवासी वार्ड नं. 4 राणापुर ने बिजली का बिल अधिक आने की शिकायत कर बिल की राशि कम कराने का आवेदन दिया।

X
गांव सातसेर के प्राथमिक शाला भवन में आ गई हैं दरारें, छत की एक साइड भी झुकी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..