सावन: मंदिरों में सज रहे भगवान के झूले / सावन: मंदिरों में सज रहे भगवान के झूले

Jhabua News - सावन माह में पूरा शहर धर्ममय हो गया है। शिव मंदिरों में विशेष अनुष्ठान किए जा रहे हैं वहीं अन्य मंदिरों में भी...

Bhaskar News Network

Aug 09, 2018, 03:50 AM IST
सावन: मंदिरों में सज रहे भगवान के झूले
सावन माह में पूरा शहर धर्ममय हो गया है। शिव मंदिरों में विशेष अनुष्ठान किए जा रहे हैं वहीं अन्य मंदिरों में भी रोजाना झूला सजाया जा रहा है। पूरे माह मंदिरों में विशेष आयोजन चलेंगे। झूलों के दर्शन करने रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ रहे हैं। गोवर्धननाथजी की हवेली और चारभुजानाथ मंदिर लोगों के आकर्षण का केंद्र है।

गोवर्धननाथजी की हवेली में भगवान गोवर्धननाथ का रोजाना अलग-अलग वेश में शृंगार किया जा रहा है। सावन माह की ग्यारस पर बुधवार को भगवान का फूलों से शृंगार हुआ। यह शृंगार अनुपम छटा बिखेर रही है। महिला और पुरुष श्रद्धालुओं ने झूले के दर्शन किए। पं. दिलीप आचार्य के नेतृत्व में भगवान का झूला झुलाया जा रहा है। भगवान के इस आकर्षक स्वरूप के दर्शन के लिये सैकड़ों की संख्या में महिलाओं एवं पुरुषों ने भगवान गोवर्धननाथजी के झुला दर्शन का लाभ उठाया।

चारभुजानाथ मंदिर में हो रही कथा : चारभुजानाथ मंदिर में भी रोजाना भगवान का आकर्षक शृंगार किया जा रहा है। इसके अलावा रोजाना रात 8 बजे सावन मास और चातुर्मास की कथा चल रही है। कथा पं. विश्वनाथ शुक्ल कर रहे हैं। कथा सुनने के लिए रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। सहज ध्यान योग का अभ्यास किया जा रहा है।

गोवर्धननाथ मंदिर में झूले के दर्शन करते श्रद्धालु।

X
सावन: मंदिरों में सज रहे भगवान के झूले
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना