--Advertisement--

मेडिकल कॉलेज के लिए वेरिफिकेशन 16 से पहले

मेडिकल कॉलेज के लिए वेरिफिकेशन 16 से पहले झाबुआ | मेडिकल और डेंटल कॉलेज में सत्र 2018-19 के तहत एडमिशन लेने वाले...

Dainik Bhaskar

Aug 03, 2018, 03:50 AM IST
मेडिकल कॉलेज के लिए वेरिफिकेशन 16 से पहले

झाबुआ | मेडिकल और डेंटल कॉलेज में सत्र 2018-19 के तहत एडमिशन लेने वाले छात्रों को एमपी मेडिकल यूनिवर्सिटी जबलपुर में अपने दस्तावेजों का सत्यापन कराना होगा। इसके बाद ही नामांकन हो सकेगा। इसके लिए पीजी, पीजी डिप्लोमा व सुपर स्पेशियलिटी कोर्स के छात्रों को स्पीडपोस्ट के जरिए एडमिशन संबंधी दस्तावेजों को 16 अगस्त से पहले यूनिवर्सिटी को पहुंचानी होगी।

स्कॉलरशिप के लिए करें ऑनलाइन आवेदन

झाबुआ | अल्पसंख्यक वर्ग के कक्षा 1 से 10 तक शैक्षणिक सत्र 2018-19 के लिए प्री-मैट्रिक स्कॉलरशिप योजना में 30 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जा सकेंगे। स्कॉलरशिप के लिए विद्यार्थियों को नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल www.scholarships. gov.in पर आवेदन करना होगा। आवेदन केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे।

एएनएम का अनमोल एप पर एंट्री करना अनिवार्य

झाबुआ | मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य, परिवार कल्याण एवं टीकाकरण कार्यक्रम से जुड़ी सेवाओं की सांख्यिकी एवं आॅनलाइन एंट्री के लिए भारत सरकार ने ‘अनमोल एप’ बनाया है। जिले में पदस्थ सभी एएनएम को इस एप का उपयोग अगस्त से अनिवार्य कर दिया गया है। 15 अगस्त के पूर्व सभी एएनएम को निर्धारित स्पेसिफिकेशन का टेबलेट खरीदना जरूरी है।

अब 50 छात्रों को मिलेगी विदेश अध्ययन छात्रवृत्ति

झाबुआ | पिछड़े वर्ग के 50 विद्यार्थियों को हर साल विदेश अध्ययन के लिए छात्रवृत्ति दी जाएगी। अब तक मात्र 10 विद्यार्थियों को ही यह छात्रवृत्ति मिलती थी। नियम संशोधन के मुताबिक भविष्य में क्यूएस रैंक 500 तक की संस्थाओं में अध्ययन के लिए भी विद्यार्थियों को अनुमति दी जाएगी।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..