• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • लोगों को बुलाया, पार्टी के नेता खुद नहीं पहुंचे सीएम का सीधा प्रसारण देखने
--Advertisement--

लोगों को बुलाया, पार्टी के नेता खुद नहीं पहुंचे सीएम का सीधा प्रसारण देखने

सरकार लगभग हर योजना का मुख्य सरकारी कार्यक्रम प्रदेश में किसी स्थान पर रख कर उसका सीधा प्रसारण हर जिले में इसलिए...

Dainik Bhaskar

Aug 05, 2018, 03:50 AM IST
लोगों को बुलाया, पार्टी के नेता खुद नहीं पहुंचे सीएम का सीधा प्रसारण देखने
सरकार लगभग हर योजना का मुख्य सरकारी कार्यक्रम प्रदेश में किसी स्थान पर रख कर उसका सीधा प्रसारण हर जिले में इसलिए करवा रही है कि पार्टी के स्थानीय नेता योजनाओं का लाभ लोगों का मिलता हुआ दिखा कर चुनावी जमीन तैयार कर सकें लेकिन झाबुआ में शनिवार को हैरान करने वाले हालात बने। राजबाड़ा चौके समीप पैलेस गार्डन में जिस जिला स्तरीय हितग्राही सम्मेलन में जिलेभर से सरकारी योजनाओं के 1091 हितग्राहियों को सीएम का भाषण सुनने और प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेज लेने के लिए बुलाया गया, उसमें मुख्यमंत्री के भाषण के सीधे प्रसारण के दौरान भाजपा के ही नेता गायब रहे। मुख्यमंत्री का आधा भाषण हो जाने के बाद जिला स्तरीय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बनाए गए झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल पहुंचे। प्रतीकात्मक रूप से प्रमाण पत्र व दस्तावेजों का वितरण किया और चले गए। दरअसल शनिवार को ही पेटलावद में भाजपा के लोकसभा क्षेत्र प्रभारी स्वतंत्र सिंह (राज्यमंत्री उप्र) की बैठक का आयोजन रख लिया गया। भाजपा के जिला, मंडल स्तर के पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि वहां अपेक्षित थे। संगठन के कार्यक्रम में लोग पहुंच गए, सरकारी कार्यक्रम में केवल सरकारी अधिकारी-कर्मचारी नजर आए।

योजनाओं से 26.54 करोड़ रुपए के दिए लाभ

हितग्राही सम्मेलन में स्व-रोजगार ऋण वितरण, रोजगार मेला, संबल योजना के हितग्राहियों को स्वीकृति-पत्र, चेक का वितरण, सामाजिक न्याय एवं निःशक्तजन कल्याण विभाग की विभिन्न हितग्राहियों एवं अन्य विभागों के हितग्राहियों को लाभ दिया गया। कलेक्टर आशीष सक्सेना, जिला पंचायत सीईओ जमुना भिड़े, समेत जिले के अधिकारी उपस्थित थे। 337 स्वयं सहायता समूह को एनआरएलएम योजना में 445 लाख रुपए का ऋण वितरण किया गया। अन्य योजनाओ के 1091 हितग्राहियों को 2654.51 लाख रुपए का हितलाभ बांटा गया। उज्जवला योजना के गैस कनेक्शन भी बांटे।

झाबुआ. पैलेस गार्डन में मुख्यमंत्री का उद्‌बोबोधन शुरू होने पर भी नही पहुचे अितथी ।

662 में से 8 लोग ही आए नियुक्ति पत्र लेने

मुख्यमंत्री का भाषण शुरू होने के पहले मंच 662 बेरोजगारों के नाम पुकारे गए जिन्हें नौकरी का नियुक्त पत्र देना था। बीते दिनों पोलीटेक्निक कॉलेज में लगे रोजगार मेले में ये चयनित हुए थे। लेकिन मंच पर केवल 8 युवा ही नियुक्ति पत्र लेने पहुंचे। दरअसल कंपनियों ने श्रमिक स्तर की नौकरियों के लिए चयन किया था, जिन्हें ज्यादातर युवाओं ने ठुकरा दिया। हालांकि विभागीय अधिकारी कहते रहे कि युवा मंच पर नहीं आए हैं, हम स्टॉल से नियुक्ति पत्र दे रहे हैं।


X
लोगों को बुलाया, पार्टी के नेता खुद नहीं पहुंचे सीएम का सीधा प्रसारण देखने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..