Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» गुजरात से मध्यप्रदेश में हुआ परशुराम रथ यात्रा का प्रवेश, झाबुआ में पहला पड़ाव, हुआ स्वागत

गुजरात से मध्यप्रदेश में हुआ परशुराम रथ यात्रा का प्रवेश, झाबुआ में पहला पड़ाव, हुआ स्वागत

परशुराम रथ यात्रा का शनिवार को गुजरात से मध्यप्रदेश में प्रवेश हुआ। झाबुआ में पहला पड़ाव रहा। यहां सर्व ब्राह्मण...

Bhaskar News Network | Last Modified - Aug 05, 2018, 03:50 AM IST

गुजरात से मध्यप्रदेश में हुआ परशुराम रथ यात्रा का प्रवेश, झाबुआ में पहला पड़ाव, हुआ स्वागत
परशुराम रथ यात्रा का शनिवार को गुजरात से मध्यप्रदेश में प्रवेश हुआ। झाबुआ में पहला पड़ाव रहा। यहां सर्व ब्राह्मण समाज ने विजय स्तंभ चौराहे पर जोरदार स्वागत किया। नगर भ्रमण के बाद सभा हुई। सभा में यात्रा के कथावक्ता व ब्रह्म परशुराम अखाड़ा के अध्यक्ष आचार्य राजेश्वर महाराज ने कहा-संपूर्ण भारत वर्ष में ब्राह्मण समाज की एकता तथा सशक्तिकरण के माध्यम से सेेवा सत्कर्म का विस्तार करना एवं अपने आराध्य देव भगवान श्री परशुराम के सौम्य, सहिष्णु, सद्‌भाव की गौरवमयी गाथा जन-जन तक पहुंचाने के लिए रथ यात्रा का शुभारंभ राजस्थान के पाली से किया गया है। यह यात्रा भारत के 687 जिलों, 4000 तहसील मुख्यालयों व 70000 गांवों से गुजरेगी। भगवान परशुरामजी के जीवन चरित्र एवं उनके द्वारा समाज के लिए किए गए कार्यों एवं गौरवमयी शौर्यगाथा का गान करेगा। 3 वर्ष बाद हरियाणा के कुरुक्षेत्र में समापन होगा। अब तक यात्रा 24000 हजार किलोमीटर का सफर पूरा कर चुकी है।

आचार्य राजेश्वर महाराज ने कहा इस यात्रा के माध्यम से भारत वर्ष के 14 करोड़ ब्राह्मणों के लिए एक हेल्पलाइन निर्मित होगी, जो शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, तथा संकट के समय मानवीय संवेदनाओं के साथ सहायता के लिए हमेशा तत्पर रहेगी। भगवान परशुरामजी के जीवन का वर्णन किया।

झाबुआ. जयकारों के साथ परशुराम की यात्रा का हुआ नगर भ्रमण ।

यात्रा विजय स्तंभ से राजबाड़ा चौक पहुंची

रथ यात्रा में राजेश्वर महाराज के साथ सुरेश भाई शर्मा, विनोद शर्मा, नवल किशोर शर्मा और राजूभाई शर्मा हैं। विजय स्तंभ पहुंचने पर उनका स्वागत समाजजनों ने किया। इसके बाद प्रमुख मार्गों से यात्रा राजवाड़ा पहुंची। यहां नगर के गणमान्यों द्वारा स्वागत किया गया। शहनाई गार्डन में सभा हुई। सर्व ब्राह्मण समाज के सदस्यों ने जिले की ओर से नारियल, शाल, हार और स्मृति चिह्न देकर सम्मान किया। स्वागत भाषण समाज के संरक्षक डॉ केके त्रिवेदी ने दिया। संचालन युवा वाहिनी के सदस्य सुनील शर्मा एवं अश्विनी शर्मा ने किया। आभार समाज के महेश वैरागी ने माना। वरिष्ठ संरक्षक विद्याराम शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, हर्ष भट्ट, पपिश पानेरी, विजीया देवल, स्मृति भट्ट समेत समाजजन उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×