Hindi News »Madhya Pradesh »Jhabua» बीएड कॉलेजों के खिलाफ फैलाई जा रही भ्रामक जानकारी, दिया आवेदन

बीएड कॉलेजों के खिलाफ फैलाई जा रही भ्रामक जानकारी, दिया आवेदन

बीएड कॉलेजों के खिलाफ फैलाई जा रही भ्रामक जानकारी, दिया आवेदन झाबुआ | शहर के सभी बीएड कॉलेजों के संचालक रविवार...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 09, 2018, 04:00 AM IST

बीएड कॉलेजों के खिलाफ फैलाई जा रही भ्रामक जानकारी, दिया आवेदन

झाबुआ | शहर के सभी बीएड कॉलेजों के संचालक रविवार शाम कोतवाली थाने पहुंचे। उन्होंने थाने पर एक आवेदन दिया। इसमें बताया कि 7 जुलाई को एक कूटरचित समाचार वाट्सएप ग्रुप में डाला गया, जिसमें बीएड, डीएलएड करवा रही संस्थाओं के बारे में भ्रामक जानकारी दी गई है। आवेदन में दावा किया गया कि सभी कॉलेज एनसीटीई द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। प्रदेश स्तरीय ऑनलाइन काउंसलिंग के माध्यम से इनमें प्रवेश दिया जाता है। समाचार में जिन कॉलेजों के नाम हैं, वे ऑनलाइन काउंसलिंग में प्रदर्शित होकर विद्यार्थियों को इनमें सीट आवंटन किया जा रहा है। प्रवेश प्रक्रिया जारी है। आरोप लगाया गया कि कॉलेजों की छवि धूमिल करने के लिए यह समाचार फैलाया गया है। आईटी एक्ट के तहत समाचार ग्रुप में डालने वाले पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। देर रात तक एफआईआर दर्ज नहीं हुई थी।

तीन विद्यार्थियों का संभाग स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ

पेटलावद | जिला स्तरीय शालेय क्रीड़ा किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन खेल परिसर झाबुआ में किया गया जिसमें पेटलावद के गुरुकुल एकेडमी के विद्यार्थी अंकित पारगी, तुषार पाटीदार, आर्यन भाटी, वैभव पाटीदार, उदित मांडोत, दीपांशु रूपावत, शैली सोनी, पियूष भटेवरा, नेहा यादव ने भाग लिया। इसमें शैली सोनी, नेहा यादव, उदित मंडोत का चयन संभागीय स्तरीय किक बॉक्सिंग के लिए हुआ। खेल प्रशिक्षक आशीष बाविस्कर ने बताया 10 जुलाई धार में होने वाली संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में गुरुकुल एकेडमी के छात्र भाग लेंगे। छात्रों की इस उपलब्धि पर गुरुकुल एकेडमी के संचालक आकाश चौहान, उप प्राचार्य कुणाल सोनी सहित स्टाफ सदस्यों ने उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

स्कूल में बालिकाओं को गुड-टच, बेड टच के बारे में विस्तार से समझाया

पेटलावद | दि संस्कार वैली पब्लिक स्कूल में रविवार को कक्षा पहली से 1वीं तक की छात्राओं को गुड टच और बैड टच की जानकारी दी गई। उन्हें कई वीडियो दिखाकर अनजान व्यक्तियों और उनकी गतिविधियों के बारे में बताया। बच्चे खुद अपनी सेफ्टी भी कर सके एवं सेल्फ डिफेंस और हिम्मत से मुकाबला करें इसके बारे में भी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने जानकारी दी। बालिकाओं से कहा कि यदि हमें कोई परेशान करें तो अपने पैरेंट्स से इस बारे में बात करें। विद्यालय में यदि ऐसा कुछ होता है तो तत्काल प्राचार्य को जानकारी दें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jhabua

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×