झाबुआ

--Advertisement--

चंद्रशेखर आजाद नगर में पहुंची 3 यात्राएं, जगह-जगह हुआ स्वागत

भास्कर संवाददाता | चंद्रशेखर आजाद नगर नगर में रविवार को धार्मिक यात्राओं का दौर रहा। इसमें ब्राह्मण समाज की...

Dainik Bhaskar

Aug 06, 2018, 04:00 AM IST
चंद्रशेखर आजाद नगर में पहुंची 3 यात्राएं, जगह-जगह हुआ स्वागत
भास्कर संवाददाता | चंद्रशेखर आजाद नगर

नगर में रविवार को धार्मिक यात्राओं का दौर रहा। इसमें ब्राह्मण समाज की परशुराम रथ यात्रा पहुंची, आदिवासी समाज में टंट्या मामा की मूर्ति के साथ रथ यात्रा और झोतराड़ा से निकली शिवगंगा कावड़ यात्रा भी नगर में पहुंची। वहीं मुस्लिम समाज के हज यात्री भी नगर से रवाना हुए। सभी यात्राओं का नगर में स्वागत किया गया।

नगर में भगवान परशुराम की रथ यात्रा का स्वागत ब्राह्मण समाज ने किया। वाहन रैली के साथ नगर के मुख्य मार्गों से होकर यात्रा कालिका मंदिर धर्मशाला में पहुंची। यहां भगवान परशुराम के जीवन चरित्र, यात्रा का उद्देश्य पर जानकारी दी गई। बड़ी संख्या में समाजजन मौजूद थे। वहीं सामाजिक संगठन जयस ने टंट्या मामा की मूर्ति की रथ यात्रा नगर के प्रमुख मार्गो से निकाली। पश्चात यात्रा आम्बुआ की तरफ रवाना हुई। वहीं सेवानिवृत्त कर्मचारी मुस्लिम समाज के आईडी मकरानी प|ी के साथ हज यात्रा पर रवाना हुए। समाजजन ने जुलूस के रूप में बस स्टैंड तक आकर उन्हें विदाई दी।

चंद्रशेखर आजाद नगर में कावड़ यात्रा का किया स्वागत।

शिवगंगा कावड़ यात्रा पहुंची

इसके अलावा झोतराड़ा से शुरू हुई शिवगंगा कावड़ यात्रा का जुलूस शाम 5 बजे नगर में पहुंचा। गांव झोतराड़ा स्थित प्राचीन शिव मंदिर से करीब 400 कावंडिये जल भरकर रवाना हुए थे। जिनका नगर में प्रवेश तहसील चौराहा से हुआ। पश्चात कावड़ यात्रा सोनी मोहल्ला, नया बाजार, बस स्टैंड, सदर बाजार होकर मंडी प्रांगण पहुंची। यहां झाबुआ से आए संतों ने धर्मसभा को संबोधित किया। बस स्टैंड पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने कावड़ यात्रा का स्वागत किया। यात्रा में शामिल कावड़ियों को स्वल्पाहार वितरित किया गया।

X
चंद्रशेखर आजाद नगर में पहुंची 3 यात्राएं, जगह-जगह हुआ स्वागत
Click to listen..