• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • व्यवहारिक कठिनाइयों के कारण पटवारियों ने किया वेब जीआईएस व फसल गिरदावरी एप का बहिष्कार
--Advertisement--

व्यवहारिक कठिनाइयों के कारण पटवारियों ने किया वेब जीआईएस व फसल गिरदावरी एप का बहिष्कार

प्रदेश स्तरीय आह्वान पर जिले के पटवारियों ने मंगलवार को वेब जीआईएस साॅफ्टवेयर और फसल गिरदावरी एप का बहिष्कार कर...

Dainik Bhaskar

Aug 01, 2018, 04:00 AM IST
प्रदेश स्तरीय आह्वान पर जिले के पटवारियों ने मंगलवार को वेब जीआईएस साॅफ्टवेयर और फसल गिरदावरी एप का बहिष्कार कर दिया। झाबुआ के निजी होटल में पटवारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेंद्रसिंह बघेल और संरक्षक प्रकाश माली ने बताया मप्र शासन ने विसंगतिपूर्ण वेब साॅफ्टवेयर लागू किया है। इसमें सुधार के कई लिखित ज्ञापन देने के बाद भी शासन ने सुधार नहीं किया। पटवारियों को व्यवहारिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी तरह गिरदावरी के लिए 15 अक्टूबर के बजाय 15 अगस्त तक पूर्ण करने का समय दिया है। किसी भी स्थिति में त्रुटिपूर्ण एप से यह कार्य 15 अगस्त तक किया जाना संभव नहीं है। ऐसे मजबूर होकर पटवारी संघ ने दोनों कार्य का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है। दोनों पटवारी संघ नेताओं ने बताया राजस्व के अलावा 21 अन्य विभागों के काम पटवारियों से लिए जा रहे हैं लेकिन सुविधाओं के नाम पर कोरे आश्वासन दिए जा रहे। हमने निर्णय लिया है कि अब जितना दाम उतना काम किया जाएगा। शासन जब तक मांगें पूरी नहीं करता, फसल गिरदावरी एप व वेब जीआईएस का बहिष्कार जारी रहेगा।

जिलाध्यक्ष अखिलेश मुलेवा ने बताया शासकीय कार्य में आ रही समस्याओं व पटवारी संघ की सदस्यता के बारे में जानकारी दी। उन्होंने स्थानीय प्रशासन को सहयोगात्मक बताया। इस अवसर पर संघ के हेमराज गवली ने भी संबोधित किया। तहसील अध्यक्ष नानूराम मेरावत, यश रामावत, गोविंद हाड़ा, अभय व्यास, संजय सोनी, हेमंत राठौर, हेमेंद्र कटारा आदि पटवारी उपस्थित थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..