• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • शिविर : 350 ने करवाया उपचार, दृष्टिहीन गौरी और पूजा की गठान का अब बड़ौदा में होगा इलाज
--Advertisement--

शिविर : 350 ने करवाया उपचार, दृष्टिहीन गौरी और पूजा की गठान का अब बड़ौदा में होगा इलाज

रोटरी क्लब ‘मेन’, रोटरी क्लब ‘आजाद’, इन्हरव्हील क्लब ‘मेन’ और इनरव्हील क्लब ‘युवा शक्ति’ के नवीन सत्र 2018-2019 का आगाज 1...

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2018, 04:05 AM IST
शिविर : 350 ने करवाया उपचार, दृष्टिहीन गौरी और पूजा की गठान का अब बड़ौदा में होगा इलाज
रोटरी क्लब ‘मेन’, रोटरी क्लब ‘आजाद’, इन्हरव्हील क्लब ‘मेन’ और इनरव्हील क्लब ‘युवा शक्ति’ के नवीन सत्र 2018-2019 का आगाज 1 जुलाई से हुआ। इस उपलक्ष्य में सिद्धेश्वर कॉलोनी स्थित आदर्श विद्या मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर लगाया गया।

शिविर में सभी प्रकार के रोगों का उपचार एवं दवाइयों का वितरण नि:शुल्क पारूल सेवाश्रम बड़ौदा के चिकित्सकों एवं उनकी टीम ने किया। शिविर में झाबुआ नि. गौरी पिता नीलेश वसुनिया (2) पहुंची। पिता नीलेश ने बताया गौरी की बचपन से ही दोनों आंखें होने के बावजूद दोनों नेत्रों से दिखाई नहीं देने पर उसका पूर्व में दाहोद में उपचार करवाया, फायदा नहीं हुआ। उक्त बालिका को शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ को दिखाने पर उन्होंने सलाह दी कि उसको उपचार के लिए सेवाश्रम हास्पिटल बड़ौदा लाया जाए। वहीं करड़ावद बड़ी की पूजा पिता करमसिंह मोहनिया (2) भी शिविर में पहुंची। पिता करमसिंह ने बताया बेटी को बचपन से ही पीठ के नीचे बड़ी गठान है। पूर्व में इंदौर में दिखाया था, जहां डॉक्टर ने ऑपरेशन करने की बात कही, पर उसका खर्च अधिक होने पर नहीं करवा पाए। इन दोनों बालिकाओं के समस्त उपचार एवं दवाइयों का व्यय रोटरी क्लब वहन करेगा। बड़ौदा में दोनों बालिकाओं के भोजन, पानी व अन्य व्यवस्था हॉस्पिटल की ओर से रहेगी। शिविर में चारों संस्थाओं के अलावा विशेष सहभागिता सोना-चांदी व्यापारी एसोसिएशन एवं रोटरेक्ट क्लब झाबुआ की भी रही। 3 घंटे में कुल 350 रोगियों का उपचार किया। शिविर में आए 3 गंभीर रोगियों का बड़ौदा में संपूर्ण उपचार निःशुल्क रूप से रोटरी क्लब द्वारा किया जाना तय किया गया। शिविर का शुभारंभ वरिष्ठ रोटेरियन प्रकाश रांका, नुरूद्दीनभाई बोहरा, शिविर संयोजक यशवंत भंडारी, संजय कांठी, प्रतापसिंह सिक्का, प्रमोद भंडारी, अजय रामावत, नीरजसिंह राठौर, राज्य महिला आयोग सखी अर्चना राठौर, इनरव्हील क्लब मेन से ज्योति रांका, अध्यक्ष कल्पना सकलेचा, इन्हरव्हील क्लब युवा शक्ति से अध्यक्ष डॉ. शैलू बाबेल रोटरी क्लब मेन अध्यक्ष अमितसिंह जादौन, सचिव हिमांशु त्रिवेदी आदि मौजूद थे।

7 कक्षों में किया गया रोगियों का उपचार

शिविर स्थल पर पंजीयन की व्यवस्था प्रवेश द्वार पर की गई। जहां रोगियों का पंजीयन मातृ शक्तित के रूप में इनरव्हील क्लब की सचिव समता, अर्चना सिसौदिया, रेखा राठौर, पुष्पा संघवी, शीला कटारिया, वर्षा छाजेड़, पारूल भात के साथ इनरव्हील क्लब युवा शक्ति की निक्की जैन, परी गादिया एवं विधि धारीवाल ने किया। चिकित्सकों द्वारा 7 कक्षों मे रोगियों का उपचार किया गया। पंजीयन के लिए अलग से काउंटर बनाकर बड़ौदा की चिकित्सकीय टीम ने वहां मरीजों का पंजीयन किया। दवाई वितरण केंद्र भी पृथक से बनाया गया। पारूल सेवाश्रम हास्पिटल बड़ौदा से डॉ. कुशल डॉ. काेमल राणा, डॉ. तेजस पटेल, डॉ. मयूर सर्जरी, डॉ. संवर्धन देसाई, डॉ. उमेश चर्म रोग, डॉ. अक्षय नाक-कान-गला, डॉ. ज्योति, डॉ. नुपूर ने सेवाएं प्रदान की।

डॉक्टर्स का किया सम्मान

शिविर के समापन पर अतिथियों द्वारा बड़ौदा सेवाश्रम हॉस्पिटल के समस्त चिकित्सकों का सम्मान पुष्पामाला पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह रोटरी क्लब आजाद की ओर से प्रदान किए गए। आयोजन में विशेष सहयोग देने वाले आदर्श विद्या मंदिर के संचालक सुरेशचंद्र जैन एवं अन्य प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष सहयोगियों का भी पुष्पमाला पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मान किया गया। शिविर के अंत में आभार रोटरी क्लब मेन झाबुआ के आगामी सचिव हिमांशु त्रिवेदी ने माना।

शिविर में सेवा देने वालों का सम्मान किया गया।

X
शिविर : 350 ने करवाया उपचार, दृष्टिहीन गौरी और पूजा की गठान का अब बड़ौदा में होगा इलाज
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..