झाबुआ

--Advertisement--

पौधरोपण कर मनाया ग्रीन डे

पौधरोपण कर मनाया ग्रीन डे पेटलावद | दी संस्कार वैली पब्लिक स्कूल में हरियाली अमावस्या के उपलक्ष्य में ग्रीन डे...

Dainik Bhaskar

Aug 13, 2018, 04:26 AM IST
पौधरोपण कर मनाया ग्रीन डे
पौधरोपण कर मनाया ग्रीन डे

पेटलावद | दी संस्कार वैली पब्लिक स्कूल में हरियाली अमावस्या के उपलक्ष्य में ग्रीन डे मनाया गया। जिसमें बच्चों द्वारा सुंदर प्रस्तुति दी गई। बच्चों से लेकर शिक्षक तक ग्रीन कपड़े पहनकर स्कूल आए। बच्चों ने पर्यावरण पर मनमोहक प्रस्तुति देकर समा बांध दिया। इसके बाद सभी ने मिलकर पौधरोपण किया। इस दौरान प्राचार्य हरीश चावड़ा ने बच्चों को पौधारोपण का महत्व बताया। संस्था संचालक राजेश जैन, हिरल जैन सहित स्टाफ सदस्य मौजूद थे। संचालन सपना चावड़ा ने किया।

शिक्षकों ने आस्था ग्राम ट्रस्ट खरगोन का शैक्षणिक भ्रमण किया

झाबुआ | जैन पब्लिक स्कूल के शिक्षकों के दल ने प्राचार्य अभिलाष गौतम के नेतृत्व में आस्था ग्राम ट्रस्ट खरगोन का शैक्षणिक भ्रमण किया। इस विशिष्ट संस्थान में कुल 185 आदिवासी छात्र-छात्राएं पढ़ते है। जिसमें 50 दिव्यांग हैं। इस संस्थान मे ज्यादातर छात्र बारेली जनजाति के है जो अंचल के सुदूर क्षेत्रों से संबंधित है। शिक्षकों ने यहां चल रही शैक्षणिक गतिविधियों को भी देखा। पहाड़ी क्षेत्रों में किए गए पौधारोपण पर भी जानकारी ली गई। शिक्षकों के स्वागत में दिव्यांग छात्रों द्वारा स्वागत गीत के साथ-साथ अन्य मनमोहक प्रस्तुतियां भी दी गई। उन्होंने इशारों में तिकड़ी का कमाल प्लास्टिक का उपयोग नहीं नाटक की प्रस्तुति दी। इस भ्रमण संस्थान की ट्रस्टी डॉ. अनुराधा ने सारी जानकारी उपलब्ध कराई।

विधायक ने बांटे संबल पंजीयन कार्ड

झाबुआ | ग्राम कालापीपल में आयोजित कार्यक्रम में विधायक शांतिलाल बिलवाल ने संबल योजनांतर्गत 772 पंजीयन कार्ड का वितरण किया। विधायक बिलवाल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की संबल योजना के लाभो का जिक्र करते हुए इसे जन्म से लेकर मृत्यु तक सहायता देने वाली योजना बताया। साथ ही समाज के लिए योजना को कल्याणकारी कदम बताया। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष हरू भूरिया, नरवेसिंह भूरिया, राधुसिंह भूरिया, कानजी भूरिया, कैलाश भूरिया, हरिसिंह मचार सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

फुलेड़ी में बच्चों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति, पौधरोपण भी किया

रंभापुर | ग्राम फुलेड़ी में विकासखंड शिक्षा अधिकारी बीएन शर्मा के नेतृत्व में स्कूली बच्चों ने हरियाली अमावस्या मनाई। बच्चों ने रोटरी क्लब अपना के साथ मिलकर पौधरोपण भी किया। संस्था परिसर में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। इस अवसर पर बालक स्कूल के प्राचार्य बीएल गेहलोत, फुलेड़ी प्राथमिक विद्यालय के प्रधान अध्यापक अमृतलाल मेरावत, कमली राठौड़, रोटरी क्लब अपना के संरक्षक भरत मिस्त्री, मांगीलाल नायक, वर्तमान अध्य‍क्ष महेश प्रजापत, रूपेंद्र राठौड़, जन शिक्षक कय्यूम खान, रोटेरियन पंकज रांका मौजूद थे। संचालन अमृतलाल मेरावत ने किया। आभार सुभाष पंचाल ने माना।

दिलीप डामोर संभागीय सचिव नियुक्त

थांदला | ग्राम पंचायत चिकलिया के सरपंच दिलीप डामोर को एसटी-एससी, ओबीसी एकता मंच के संभागीय सचिव (इंदौर संभाग) के पद पर नियुक्त किया गया है। नियुक्ति प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश व सांसद कांतिलाल भूरिया, मंच के प्रदेश अध्यक्ष लोकेंद्र गुर्जर की अनुशंसा पर की गई।

राष्ट्रीय महाग्रंथ में डॉ. चंचल की कविता

झाबुआ | साहित्यकार डॉ. रामशंकर चंचल की कविता ‘मेंढक गाता पानी दे, पानी दे गुड़-धानी दे’ को नई दिल्ली से प्रकाशित महाग्रंथ में जगह मिली है। उनकी यह बाल कविता लोकलय का पुट लिए अपनी ही ठसक का अनोखा गीत है।

आज निकलेगी कावड़ यात्रा

राजगढ़ | जय भोले मित्र मंडल द्वारा आयोजित इमलेश्वर महादेव मंदिर अमोदिया रोड से कावड़ यात्रा सोमवार को निकलेगी। सभी कावड़िये सुबह 7.30 बजे मंदिर से पवित्र माही का जल लेने के लिए प्रस्थान करेंगें। माही का जल भरकर नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए इमलेश्वर महादेव मंदिर पर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे।

X
पौधरोपण कर मनाया ग्रीन डे
Click to listen..