झाबुआ

--Advertisement--

एक बार में 2 से ज्यादा नहीं मिलेंगे तत्काल टिकट

एक बार में 2 से ज्यादा नहीं मिलेंगे तत्काल टिकट झाबुआ| ऑनलाइन टिकट बुकिंग में दलालों पर लगाम लगाने के लिए रेलवे...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 05:10 AM IST
एक बार में 2 से ज्यादा नहीं मिलेंगे तत्काल टिकट

झाबुआ| ऑनलाइन टिकट बुकिंग में दलालों पर लगाम लगाने के लिए रेलवे लगातार बदलाव कर रहा है। इसके तहत अब तत्काल कोटे में एक आईडी से लॉगइन करने पर सिर्फ एक ही टिकट की बुकिंग हो सकेगी। दूसरे टिकट के लिए फिर से लॉगइन करना होगा। एक लॉगइन से एक दिन में 2 टिकट और महीने में 6 टिकट से ज्यादा बुकिंग नहीं होंगी। इतना ही नहीं एक यूजर एक बार में दो विंडो से अपनी आईडी को ऑपरेट नहीं कर सकेगा।

एमटेक कोर्स में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन 6 से

झाबुआ| तकनीकी शिक्षा विभाग ने एमटेक कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन काउंसिलिंग प्रक्रिया का शेड्यूल जारी किया है। इसके लिए छात्र 6 जुलाई से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। पहले राउंड की काउंसिलिंग में 16 जुलाई तक गेट व जीपेट के स्कोर के आधार पर छात्रों का रजिस्ट्रेशन होगा। तीन राउंड में एडमिशन काउंसिलिंग प्रक्रिया होगी। अंतिम राउंड में कॉलेज लेवल पर स्टूडेंट एडमिशन ले सकेंगे।

एमपी पीएससी के रिजल्ट इसी माह हो सकते हैं घोषित

झाबुआ| मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपी पीएससी) की सहायक प्राध्यापक भर्ती परीक्षा खत्म हुई। तीन सप्ताह के भीतर रिजल्ट घोषित होने की संभावना है। रिजल्ट की मेरिट के आधार पर ही पीएससी प्रबंधन चयनित अभ्यर्थियों की सूची सीधे उच्च शिक्षा विभाग को भेज देगा। संभावना है अगस्त के तीसरे सप्ताह से नियुक्तियां शुरू हो जाएंगी

अब 31 मार्च तक आधार से लिंक करा सकेंगे पैनकार्ड

झाबुआ| केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने एक बार फिर पैन कार्ड से आधार को लिंक करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। पैनकार्ड 31 मार्च 2019 तक आधार से लिंक किया जा सकेगा।

X
Click to listen..