• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Jhabua
  • प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट नहीं आने से उत्कृष्ट विद्यालय में शुरू नहीं हुई 9वीं की कक्षाएं
--Advertisement--

प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट नहीं आने से उत्कृष्ट विद्यालय में शुरू नहीं हुई 9वीं की कक्षाएं

Jhabua News - उत्कृष्ट विद्यालय की कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए दी गई परीक्षा का रिजल्ट अब तक नहीं आ पाया है। इससे वे विद्यार्थी...

Dainik Bhaskar

Jul 04, 2018, 05:15 AM IST
प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट नहीं आने से उत्कृष्ट विद्यालय में शुरू नहीं हुई 9वीं की कक्षाएं
उत्कृष्ट विद्यालय की कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए दी गई परीक्षा का रिजल्ट अब तक नहीं आ पाया है। इससे वे विद्यार्थी जिन्होंने परीक्षा दी थी वे किसी अन्य स्कूल में भी प्रवेश नहीं ले पा रहे हैं। रिजल्ट नहीं आने से स्कूल में अब तक पढ़ाई भी शुरू नहीं हो पाई है।

शहर के उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा 9वीं की 240 रिक्त सीटों के लिए अप्रैल माह में कक्षा 8वीं के विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो चुका है लेकिन अब तक परीक्षा का कोई अता-पता नहीं है। उत्कृष्ट विद्यालय की प्राचार्य आयशा कुरैशी का कहना है भोपाल से ही रिजल्ट जारी होने में समय लग रहा है। वे रोजाना रिजल्ट के लिए भोपाल के अधिकारियों से संपर्क करती है, जहां से उन्हें दो-चार दिन में सूची जारी होने की जानकारी दी जाती है। रिजल्ट में देरी होने से कक्षा 9वीं की पढ़ाई भी चालू नहीं हो पाई है। इससे कोर्स पिछड़ने का अंदेशा बना हुआ है। जबकि 10वीं-11वीं की पढ़ाई नियमित शुरू हो चुकी है। उधर, जिन विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी वे रोजाना स्कूल के चक्कर लगा रहे हैं। परीक्षा देने वाले साहेब खान ने बताया वह उत्कृष्ट विद्यालय में पढ़ाई करना चाहता है लेकिन रिजल्ट अब तक नहीं आया। ऐसे में उसने दूसरे स्कूल में भी प्रवेश नहीं लिया है। विद्यार्थी अरशद भी सूची देखने स्कूल पहुंचा था। जब सूची जारी नहीं हुई तो उसने स्कूल प्रबंधन से जानकारी ली। उसे तीन-चार दिन में आने को कहा।


X
प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट नहीं आने से उत्कृष्ट विद्यालय में शुरू नहीं हुई 9वीं की कक्षाएं
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..