• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Jhabua News
  • राणापुर विखं में किराए के भवन में चल रहे 155 आंगनबाड़ी केंद्र शास. भवन में हो सकते हैं शिफ्ट
--Advertisement--

राणापुर विखं में किराए के भवन में चल रहे 155 आंगनबाड़ी केंद्र शास. भवन में हो सकते हैं शिफ्ट

महिला एवं बाल विकास विभाग ने सर्व शिक्षा अभियान से शासकीय स्कूलों में खाली पड़े कमरों की जानकारी मांगी भास्कर...

Dainik Bhaskar

Jul 20, 2018, 10:10 AM IST
महिला एवं बाल विकास विभाग ने सर्व शिक्षा अभियान से शासकीय स्कूलों में खाली पड़े कमरों की जानकारी मांगी

भास्कर संवाददाता | राणापुर

विकासखंड में 155 आंगनबाड़ी केंद्र किराए के भवन में चल रहे हैं। अब इन केंद्रों को शासकीय भवन में लगाए जाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। उसके बाद महिला एवं बाल विकास विभाग ने सर्व शिक्षा अभियान से शासकीय स्कूलों में खाली पड़े कमरों की जानकारी मांगी है। ताकि इन कमरों में आंगनबाड़ी केंद्र लगाए जा सके।

महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी एनके धनोतिया ने बीआरसी को एक पत्र लिखा है। इसमें कलेक्टर के निर्देश का जिक्र करते हुए 2 किमी के अंदर की शाला भवनों के अतिरिक्त कक्ष की जानकारी मांगी है। इसके साथ उन्होंने 155 केंद्र की सूची भी सलंग्न की है। जिसमें 139 केंद्र ग्रामीण एरिए में व 16 नगरीय क्षेत्र में चल रहे हैं। बताया गया कि फिलहाल ग्रामीण क्षेत्र में 200 रुपया व नगरीय क्षेत्र में 750 रुपए मासिक किराया दिया जा रहा है। जुलाई से इसे बढ़ाकर ग्रामीण क्षेत्र में 750 रुपए व नगरीय क्षेत्र में 3 हजार रुपए किए जाना है।

बच्चों को होगी सुविधा-यदि विकासखंड के आंगनबाड़ी केंद्र किराए के भवन से शासकीय भवन में शिफ्ट हो गए तो इससे बच्चों को काफी सुविधा मिलेगी। अभी जहां आनगबाड़ी केंद्र चल रहे हैं वहां बच्चों को कई सुविधाएं नहीं मिलती। शासकीय भवन में सारी सुविधाएं मिलेगी।

- नगरीय क्षेत्र में यहां किराए के भवन में चल रहे केंद्र

वार्ड 1 में बिलवाल फलिया, गाहरी डूंगरा, 2 में तालाब फलिया, 3 में एमजी रोड, 4 में मौलाना गली, महात्मा गांधी मार्ग, वार्ड 14 में सिंगाड़ फलिया, बाबू फलिया, 15 में बोहरा फलिया, डूंगरी फलिया, 6 में अयोध्या बस्ती, 7 व 8 में सुभाष मार्ग, 10 में ताड़ गली, 11 में तड़वी फलिया व 12 में लक्ष्मीबाई मार्ग।

तलाश रहे हैं शासकीय भवन



X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..