--Advertisement--

10 को भजन संध्या होगी, 27 अगस्त को निकलेगी जागृति यात्रा

आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट झाबुआ की मासिक बैठक स्थानीय पैलेस गार्डन पर रखी गई। जिसमें कई कार्यक्रमों को अंतिम रूप...

Dainik Bhaskar

Jul 20, 2018, 10:10 AM IST
10 को भजन संध्या होगी, 27 अगस्त को निकलेगी जागृति यात्रा
आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट झाबुआ की मासिक बैठक स्थानीय पैलेस गार्डन पर रखी गई। जिसमें कई कार्यक्रमों को अंतिम रूप प्रदान कर उनकी तिथि तय की गई। इस दौरान 10 अगस्त को श्याम सेवा ग्रुप की भजन संध्या का आयोजन पैलेस गार्डन पर करने का निर्णय लिया गया। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ध्वज लेकर साइकिल यात्रा कर रही बालिका 23 का जुलाई को झाबुआ आगमन पर भव्य स्वागत करने का भी निर्णय लिया गया।

बैठक की शुरुआत में आसरा ट्रस्ट की सदस्यता ग्रहण करने वाली तीन मातृ शक्ति पवित्रा भावसार, राजकुमारी देशलहरा एवं अनिला बेस का पुष्पमाला पहनाकर ट्रस्ट की आजीवन अध्यक्ष वंदना व्यास, चंचला सोनी, हंसुमति परिहार, लीना नागर, भारती राठौर, तिलोत्तमा ठाकुर व भारती सोनी ने स्वागत किया। तीनों मातृ शक्ति का परिचय ट्रस्ट के संस्थापक सचिव नीरजसिंह राठौर ने दिया। इसके बाद निर्णय लिया कि 10 अगस्त को ट्रस्ट द्वारा पैलेस गार्डन में श्याम सेवा ग्रुप जो खाटू श्यामजी से है की भजन संध्या रखी जाएगी। रोटरी क्लब के उमंग सक्सेना ने बताया हरियाणा की रहने वाले एक बालिका, जिसे बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ध्वज लेकर एवरेस्ट की चढ़ाई की है। साथ ही उसे हरियाणा ने ब्रांड एंबेसेडर बनाया है, वह बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का ध्वज लेकर पूरे देश की करीब 5 हजार किमी की यात्रा साइकिल से तय कर रही है। वह प्रतिदिन 180 किमी का सफर तय करती है। उक्त बालिका का 23 जुलाई को झाबुआ आगमन हो रहा है। वह गुजरात के दाहोद से जिले में प्रवेश करेगी। हाथीपावा पहाड़ी पर उनके साथ सभी सामाजिक संगठनों द्वारा मिलकर पौधारोपण किया जाएगा। यह कार्यक्रम रोटरी क्लब के बैनर तले होगा।

जन अभियान परिषद् के जिला समन्वयक वीरेंद्रसिंह ठाकुर ने बताया 27 अगस्त को त्रिवेणी परिवार जागृति यात्रा जिले में निकाली जाएगी, जिसमें करीब 300 लोग शामिल रहेंगे। यह यात्रा जिले के 6 विकासखंडों से निकलेगी। झाबुआ के राजवाड़ा चौक पर यात्रा का समापन होगा। आजाद साहित्य परिषद् के अध्यक्ष डॉ. केके त्रिवेदी ने 23 जुलाई को साहित्य परिषद द्वारा सुबह 9 बजे आजाद चौक पर आजाद की प्रतिमा पर दीप प्रज्ज्वलन एवं माल्यार्पण किया जाएगा। शाम को पैलेस गार्डन पर आजाद र| अलंकरण सम्मान समारोह का आयोजन होगा, इस आयोजन में ट्रस्ट के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों से शामिल होने का आव्हान किया। बैठक में आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्ट यशवंत भंडारी, ट्रस्ट के संस्थापक अध्यक्ष राजेश नागर, सुधीर कुशवाह, सुनील चौहान, इंदरसेन संघवी, प्रकाशचंद्र जैन, अशोक शर्मा, प्रियेश कोठारी, मनोज पाठक, ओमप्रकाश शर्मा, सुधीर रुनवाल, पं. द्विजेन्द्र व्यास आदि मौजूद थे। आभार ट्रस्ट के सेवा प्रकल्प अध्यक्ष रविराजसिंह राठौर ने माना।

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का ध्वज लेकर साइकिल यात्रा कर रही बालिका 23 को झाबुआ आएगी, आसरा ट्रस्ट करेगा स्वागत-सत्कार

बैठक के दौरान आसरा ट्रस्ट से जुड़ी नई सदस्यों का पुष्पमाला पहनाकर स्वागत किया गया।

X
10 को भजन संध्या होगी, 27 अगस्त को निकलेगी जागृति यात्रा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..