• Hindi News
  • Mp
  • Jhabua
  • Jhabua News mp news 20 department teams descend on cricket tournament to remove year long tension

सालभर का तनाव दूर करने क्रिकेट टूर्नामेंट में उतरीं 20 विभाग की टीमें

Jhabua News - सरकारी विभागों के अफसर और कर्मचारी तनाव मुक्ति के लिए क्रिकेट का सहारा लेते हैं। हर साल जनवरी में कलेक्टोरेट...

Jan 16, 2020, 08:10 AM IST
Jhabua News - mp news 20 department teams descend on cricket tournament to remove year long tension
सरकारी विभागों के अफसर और कर्मचारी तनाव मुक्ति के लिए क्रिकेट का सहारा लेते हैं। हर साल जनवरी में कलेक्टोरेट स्पोर्ट्स क्लब टूर्नामेंट का आयोजन करता है। इस बार का टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट बुधवार से शुरू हुआ। रविवार को फाइनल मैच होंगे। 10 साल से चल रहे इस टूर्नामेंट में 20 विभागों की टीमें उतरी हैं। बुधवार को कई 7 क्वालिफाइंग मैच हुए। ट्राफी के अनावरण के लिए कलेक्टर और एएसपी पहुंचे। समापन में जिले की युवा खेल प्रतिभाओं का सम्मान किया जाएगा।

ये आयोजन किसी भारी-भरकम बजट के साथ नहीं होता। शुरुआत 10 साल पहले कलेक्टोरेट के कर्मचारियों ने की। न महंगे पुरस्कार रखे गए, न दूसरे कामों पर बहुत ज्यादा खर्च हुआ। जितनी टीमें थी, सबने आयोजकों के रूप में भूमिका निभाई। लेकिन तनाव दूर करने का ये तरीका कारगर साबित हुआ। इसके बाद से हर साल ये आयोजन कॉलेज मैदान पर होने लगा। जिन्होंने शुरुआत की थी, उनमें से कुछ बाहर चले गए, लेकिन जूनियर टीम ने आयोजन जारी रखा। अब यहां से जा चुके अफसरों और कर्मचारियों को बुलाया जाता है, वो आते भी हैं। आयोजकों का कहना है, इस टूर्नामेंट से विभागों के लोगों के बीच आपसी तालमेल बढ़ता है, मानसिक तनाव दूर होता है, फिटनेस को लेकर जागरूकता आती है। कई खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के बाद लगातार खेल से जुड़ गए। वो सालभर प्रेक्टिस करते हैं।

आयोजन में कराते में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर नेशनल गोल्ड सहित 24 मैडल ला चुकी निधि त्रिपाठी, शालेय तीरंदाजी में राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य लाने वाली दीपिका मेड़ा, आल राउंडर मनीष गामड़, हैंडबॉल में राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके नानूराम तूफानसिंह सोलंकी, 14 वर्ष शालेय हैंडबॉल में राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करने वाले साेहेल करीम खान, क्रिकेट में राष्ट्रीय स्तर पर खेलने वाली दीपिका भूरिया, रायसेन के लिए चयनित क्रिकेटर अंजू मेड़ा और हैंडबॉल में राष्ट्रीय स्तर पर चयनित संगीता भूरिया का सम्मान किया जाएगा।

ये रखे गए पुरस्कार : पहला पुरस्कार 10 हजार 1 रुपए विजय परमार की स्मृति में, दूसरा पुरस्कार 7 हजार 1 रुपए स्वप्निल सक्सेना देंगे। विजेता ट्राफी पन्नालाल खतेड़िया की याद में विनोद खतेड़िया की ओर से और उपविजेता ट्राफी रमीज कुरैशी की स्मृति में नाजिर एजाज कुरैशी की ओर से रहेगी। मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरिज, बेस्ट बेट्समैन, बेस्ट फील्डर सहित कई सारे पुरस्कार रखे गए हैं।

X
Jhabua News - mp news 20 department teams descend on cricket tournament to remove year long tension
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना