पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Petlawad News Mp News Administration Staff Reached To Close Meat Fish Shops Will Not Open Till Further Orders

मांस-मछली की दुकानें बंद कराने पहुंचा प्रशासन का अमला, आगामी आदेश तक नहीं खुलेंगी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एसडीएम ने राजापुरा और भोई मोहल्ले में स्थित मांस और मछली की दुकानों को बंद करवाया। साथ ही अगले आदेश तक दुकानें बंद रखने को कहा। दुकान खोलने वाले व्यापारी पर धारा 133 में कार्रवाई की जाएगी।

दरसअल, लंबे समय से खुले में मांस-मछली बेची जा रही थी। बिना जांच के मांस बेचा जा रहा था। कई व्यापारियों के पास लाइसेंस भी नहीं है। एसडीएम के आदेश के बाद भी जब नगर परिषद ने कार्रवाई नहीं की तो एसडीएम एमएल मालवीय ने दल गठित कर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद भोई मोहल्ले और राजपुरा में मांस व मछली की दुकानों पर पहुंचकर कार्रवाई की गई। दल में एसडीएम एमएल मालवीय के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी राहुल अलावा, तहसीलदार जितेंद्र अलावा, नायब तहसीलदार भूपेंद्र भिड़े, हल्का पटवारी दुलेसिंह सिंगाड़, नप सीएमओ लालसिंह राठौर सहित पुलिस बल व नप का अमला मौजूद था। दुकानों को बंद कराने के बाद ओटलों को धुलवाया गया।

जनता कर्फ्यू को समर्थन दें : एसडीएम मालवीय ने बताया रविवार को जनता कर्फ्यू को लेकर प्रशासन ने तैयारियां कर ली हैं। विशेष आवश्यकता वाली वस्तुओं को छोड़कर बाकी सभी दुकानें बंद रहेंगी। जनता इसमें प्रशासन का सहयोग करे। वहीं पुलिस जवान शनिवार को सुबह से दुकानदारों को दुकानें बंद रखने और एक स्थान पर अधिक लोग एकत्रित न होने के निर्देश दे रहे थे।

रंभापुर में सोमवार का हाट बाजार निरस्त : कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पंचायत रंभापुर में सरपंच बाबू गणावा ने सोमवार को लगने वाले साप्ताहिक हाट निरस्त कर दिया है। उन्होंने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया। हाट के दिन बाहर से आने वाले विक्रेताओं की दुकानंे भी व्यापारी संगठन की अनुमति से बंद रखने का आह्वान किया है।

सफाईकमियों को मास्क व हैंड ग्लब्स बांटे

कोरोना वायरस के प्रभाव से पूरा विश्व चिंतित है इसको दृष्टिगत रखते हुए नगर परिषद के सफाईकर्मियों को उनकी सुरक्षा के लिए मास्क और हैंड ग्लब्स बांटे। इस संबंध में नगर परिषद ने एक अनौपचारिक आयोजन कर सभी सफाईकर्मियों को एसडीएम मालवीय और अन्य उपस्थित अतिथियों की उपस्थिति में मास्क और हैंड ग्लब्स दिए। गौरतलब है कि वायरस के चलते नगर की नालियों और सफाई की जा रही है। मच्छरों का खत्म करने के लिए दवाई का छिड़काव भी किया जा रहा है।

दुकाने बंद कराने पहुंचा प्रशासनिक अमला।
खबरें और भी हैं...