झाबुआ में सारे काम होंगे, मैं घोषणावीर मुख्यमंत्री नहीं

Jhabua News - विधानसभा उपचुनाव में झाबुआ सीट पर कांग्रेस को मिली जीत के 1 महीना 10 दिन बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ यहां पहुंचे। दो...

Dec 04, 2019, 09:11 AM IST
Jhabua News - mp news all work will be done in jhabua i am not the chief minister
विधानसभा उपचुनाव में झाबुआ सीट पर कांग्रेस को मिली जीत के 1 महीना 10 दिन बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ यहां पहुंचे। दो सरकारी सभाओं में हिस्सा लिया और दोनों जगह कांग्रेस की जीत पर लोगाें का आभार माना। यहां उनके सामने नए विधायक कांतिलाल भूरिया ने कई सारी मांग रखी। कमलनाथ ने एक भी घोषणा नहीं की। बोले, सारे काम होंगे, लोग खुद घोषणा करेंगे कि काम हो गया। मैं घोषणावीर मुख्यमंत्री नहीं हूं। काम करके दिखाने में भरोसा करता हूं।

शहर के पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान पर पंचायत राज सम्मेलन और पंचायत सचिवालय पदाधिकारियों के सम्मेलन रखे गए। कार्यक्रम के बाद 4 करोड़ 20 लाख 96 हजार रुपए के 30 कार्यों का लोकार्पण किया। यहां प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह हनी बघेल के अलावा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ, सचिन यादव, तुलसी सिलावट, कमलेश्वर पटेल, बाला बच्चन, विधायक वीरसिंह भूरिया, वालसिंह मेड़ा, कलावती भूरिया, मुकेश पटेल भी थे। आखिर में 229 हितग्राहियों को 4 करोड़ 6 लाख 45 हजार के स्वरोजगार प्रमाण पत्र भी दिए।

पंचायत राज सम्मेलन में कमलनाथ ने कहा, मैंने चुनाव के पहले कहा था, ये संबंध सिर्फ चुनावी नहीं है। मैं दिल से संबंध बनाने में विश्वास रखता हूं। बाद में फिर आउंगा। पहले मैं मांगने आया था, इस बार धन्यवाद देने आया हूं। आप लोगों ने सच्चाई, सिद्धांतों, इतिहास, संस्कृति और उन नेताओं का साथ दिया जिन्होंने देश को आजादी दिला। भविष्य की सुरक्षा का साथ दिया।

हर मांग पर काम होगा

कार्यक्र में विधायक कांतिलाल भूरिया ने कई सारी मांगें रखी। इन पर मुख्यमंत्री ने कहा, आपने जो भी मांगें रखी हैं, उन पर काम होगा। हम 5 साल नहीं 10 साल, 15 साल यहीं हैं। इस बीच प्रभारी मंत्री बोले, हम 25 साल कहीं नहीं जाने वाले। कार्यक्रम को सचिन यादव, कमलेश्वर पटेल, बाला बच्चन, सुरेंद्रसिंह बघेल और कांतिलाल भूरिया ने भी संबोधित किया।

झाबुआ के पॉलिटेक्निक कॉलेज मैदान पर पंचायत राज सम्मेलन को संबाेधित करते मुख्यमंत्री कमलनाथ।

हमारे सीएम जो कहते हैं, वो करते हैं : भूरिया

कांतिलाल भूरिया ने उपचुनाव में साथ देने वाले सभी मंत्रियों, नेताओं और विधायकों का आभार माना। बोले हमारे सीएम जो कहते हैं, वो करते हैं। उन्होंने जिले में नर्मदा का पानी लाने, मेघनगर औद्योगिक क्षेत्र में नए उद्योग लाने और रोजगार बढ़ाने, महिला समूहों का लाभ देने, पर्यटन के क्षेत्र में जिले को बढ़ावा देने के लिए फूलमाल में सिहाेर के पास डोडी जैसा पर्यटन विभाग का होटल खोलने, आलीराजपुर जिले में आ रही झाबुआ की 17 पंचायतों का निराकरण करने, जिला अस्पताल को 200 से 300 बैड का करने, रेलवे लाइन का काम जल्दी पूरा कराने के लिए मुआवजा देने और बिजली की समस्या के समाधान के लिए झाबुआ-आलीराजपुर के एक डिवीजन के बदले दो डिवीजन बनाने की मांग की।

साधौ को भाषण के लिए बुलाया, कलावती ने रोककर दीप जलवाए

मुख्यमंत्री के आयोजन स्थल पर पहुंचने के कुछ ही देर में प्रभारी मंत्री ने कार्यक्रम शुरू कर दिया। उन्होंने भाषण के लिए मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ को आवाज लगा दी। इस बीच विधायक कलावती भूरिया दौड़कर बघेल के पास पहुंची और बोली, पहले दीप प्रज्वलन होना है। दीप प्रज्वलन के बाद कार्यक्रम शुरू हुआ, लेकिन साधौ का भाषण नहीं हुआ। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष शांति डामोर, विधायक ग्यारसीलाल रावत, मनोज चावला, हर्षविजय गेहलोत, पांचीलाल मेड़ा, कमिश्नर आकाश त्रिपाठी, एडीजी वरुण कपुर, डीआईजी ग्रामीण संजय तिवारी, कलेक्टर प्रबल सिपाहा, एसपी विनीत जैन मौजूद थे।

सीएम की कार में पिछली सीट पर ठसाठस बैठे थे चार नेता

हेलिपैड पर मुख्यमंत्री दोपहर सवा 1 बजे के आसपास पहुंचे। यहां से आयोजन स्थल पर जाने के लिए इनोवा कार थी। काफिले की इस कार में ड्राइवर के पास वाली सीट कमलनाथ के लिए थी। पिछली सीट पर स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट, प्रभारी मंत्री सुरेंद्रसिंह बघेल और एक अन्य व्यक्ति थे। इस बीच कांतिलाल भूरिया भी बैठने आ गए। तब तक सीएम भी बैठने आ गए। अब दूसरी गाड़ी बदलने की बजाय पहले से बैठे तीनों नेताओं ने ही आगे-पीछे होकर जगह बनाई। हनी बघेल ने आगे की दोनों सीटों के बीच की जगह में खुद को सेट किया।

प्लास्टिक मुक्त शहर में मंत्री बोतलबंद पानी पीते रहे

झाबुआ शहर को नगर पालिका ने सिंगल यूज्ड प्लास्टिक से मुक्त घोषित कर रखा है, लेकिन मंगलवार को सीएम के आयोजन के दौरान कई नेता बोतलबंद पानी पीते दिखे। प्रशासन ने बचने के लिए सीएम के सामने डाइट कोक के टीन के कैन और कांच के गिलास रखे थे, लेकिन इसी मंच पर पीछे से पानी की बोतलें आ रही थी।

X
Jhabua News - mp news all work will be done in jhabua i am not the chief minister
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना