• Hindi News
  • Mp
  • Jhabua
  • Thandala News mp news banks had given permission to open kiosk centers in villages but in ongoing thandla

बैंकों ने गांवों में कियोस्क सेंटर खोलने की अनुमति दी थी लेकिन चल रहे थांदला में

Jhabua News - गांवा के लोगों और किसानों को बैंकिंग सुविधाएं देने के लिए गांवों में चलाए जाने वाले कियोस्क सेंटरों को लेकर बड़ी...

Jan 16, 2020, 09:40 AM IST
गांवा के लोगों और किसानों को बैंकिंग सुविधाएं देने के लिए गांवों में चलाए जाने वाले कियोस्क सेंटरों को लेकर बड़ी गड़बड़ की जा रही है। बैंकों ने गांवों में सेंटर खोलने के लिए अनुमति दी, लेकिन ये सेंटर इन गांवों की बजाय थांदला में चलाए जा रहे हैं। इसमें बैंक वालों की भी मिलीभगत हो सकती है। हर कहीं ये किया जा रहा है। पिछले दिनों पेटलावद एसडीएम ने इस तरह की खबरें आने पर बैंकों को निर्देश जारी किए थे।

इन कियोस्क सेंटरों के माध्यम से ग्रामीण सरकारी योजनाओं का लाभ लेते हैं। खाते खुलवाने से लेकर पैसा जमा करने और पैसा निकालने के लिए ये सेंटर काम आते हैं। लेकिन गांवों के लोगों को अपने गांव में ये सुविधा नहीं मिल रही। उन्हें कियोस्क उनके गांव के नाम से होने के बावजूद थांदला तक पहुंचना पड़ता है। गांवों में बैंक शाखाएं खोलना संभव नहीं है, इसलिए ये कियोस्क सेंटर बनाए गए हैं। इनमें एसबीआई, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित बड़ी बैंकों के सेंटर शामिल हैं। खजूरी, चेनपुरी, बेड़ावा, मछलीमाता, सुतरेटी, नोगांवा एवं खवासा क्षेत्र में तलावड़ा, रन्नी एवं बामनिया के नारेला एवं थांदला रोड गांवों में खोले गए कियोस्क सेंटर कागजों में तो इन गांवों में है, लेकिन चल थांदला में रहे हैं।

ग्रामीणोंं ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

मंगलवार को स्थानीय व ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने कियोस्क सेंटरों की मनमानी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कियोस्क सेंटरों के संचालन को लेकर एसडीएम को ज्ञापन दिया। इसमें गांवों में सेंटर भेजने और ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की मांग की गई।

आवेदन मिला है


लिए निर्देश दिए गए हैं। इस मामले में तथ्यों का भी पता लगाया जा रहा है। जेएस बघेल, एसडीएम, थांदला

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना