चातुर्मास : प्रवचन कल से 21 से होंगे भक्तांबर महातप

Jhabua News - आचार्यश्री नरेंद्रसूरीश्वरजी व मुनिश्री जिनेंद्र विजयजी की निश्रा में होंगे आयोजन भास्कर संवाददाता | झाबुआ ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:00 AM IST
Jhabua News - mp news chaturmas discourse will be from 21 to 21 bhaktambar mhat
आचार्यश्री नरेंद्रसूरीश्वरजी व मुनिश्री जिनेंद्र विजयजी की निश्रा में होंगे आयोजन

भास्कर संवाददाता | झाबुआ

स्थानीय श्री ऋषभदेव बावन जिनालय में आचार्यश्री नरेंद्रसुरीश्वरजी व मुनिश्री जिनेंद्र विजयजी चातुर्मास के लिए विराजित हैं। उनकी निश्रा में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

चातुर्मास समिति के अध्यक्ष कमलेश कोठारी एवं सचिव अशोक रुनवाल ने बताया 15 जुलाई से प्रतिदिन प्रातः 9 से 10 तक आचार्यश्री व मुनिश्री के प्रवचन होंगे। 21 जुलाई से 44 दिवसीय भक्ताम्बर महातप का आयोजन होने जा रहा है। इस तप में भाग लेने वाले तपस्वियों को उपवास एवं एकासना तप के साथ विभिन्न क्रियाएं करना होगी। कोठारी ने बताया भक्ताम्बर महातप में भाग लेने के लिए अधिक से अधिक नाम दर्ज कराने की चातुर्मास समिति ने विनती की है। प्रातः प्रतिदिन भक्तांबर पाठ का भी आयोजन चल रहा है। इसमें भी समाजजन अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि आचार्यश्री नरेंद्र सूरीश्वरजी का यह झाबुआ में 50वां स्वर्ण जयंती चातुर्मास होने जा रहा है। इसके पूर्व आचार्यश्री जब मुनि थे तब वर्ष 1993 में झाबुआ में 25वां चातुर्मास किया था। तब उनके द्वारा 31 उपवास की कठिन तपस्या संपन्न की थी। साथ में झाबुआ जैन समाज के सदस्यों द्वारा 108 अट्ठाई तप संपन्न हुए थे।

X
Jhabua News - mp news chaturmas discourse will be from 21 to 21 bhaktambar mhat
COMMENT