पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ranapur News Mp News Despite Section 144 Haat Bazaar Np Amal Seized Vegetables Of People Sitting In Shops

धारा 144 के बावजूद लगा हाट बाजार, नप अमले ने दुकान लगाकर बैठे लोगों की सब्जियां जब्त की

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जिला प्रशासन के आदेश के बावजूद यहां शनिवार को हाट बाजार लगा। हालांकि बाजार में ग्रामीणों की संख्या कम दिखाई दी। शुक्रवार को जिला कलेक्टर प्रबल सिपाहा ने कोरोना प्रभाव को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किए थे। नगर परिषद की ओर से नगर में सतत मुनादी कर हाटबाजार नहीं लगाए जाने की बात बताई गई थी। सोशल मीडिया पर भी इस आशय के मैसेज प्रसारित किए गए थे।

जानकारी नहीं मिलने के कारण अंचल से अनेक ग्रामीण सब्जियां लेकर बेचने आ गए। इन्हें नगर परिषद के अमले ने दुकान लगाने से रोका। कुछ ग्रामीणों की सब्जियां भी जब्त की। करीब 8 बजे स्थानीय सब्जी विक्रेता बाजार में पहुंचे। उन्हें भी अमले ने टोका। इस पर वे बहस करने लगे। उनका कहना था कि केवल सब्जी विक्रेताओं को ही क्यों रोका जा रहा। बाजार की सभी दुकानों को बंद करवाया जाए। इसके बाद सब्जी विक्रेताओं ने पुलिस थाने में पहुंचकर भी बहसबाजी की। इसके बाद उन्होंने बाजार में आकर दुकानें लगा ली। देखते ही देखते पूरे बाजार में दुकानें लग गई। मौके पर कोई भी वरिष्ठ अधिकारी नजर नहीं आया।

नप के अस्थायी कर्मचारी ही मोर्चे पर डटे रहे। अनेक ग्रामीण सब्जी विक्रेता मोहल्ले में जाकर सब्जी बेचते नजर आए। उधर, रविवार को जनता कर्फ्यू के मद्देनजर लोगो ने ज्यादा खरीदी की। बाजार में आए अनेक ग्रामीण युवा मास्क बांधे नजर आए। उधर महिलाओं ने देशी उपाय करते हुए अपनी साड़ी से ही मुंह बांध लिया। कई बुजुर्ग महिलाएं चेहरे को घूंघट से ढंके हुए दिखी। ग्राम धामनी की सविता, मड़ी आदि ने बताया कोई बीमारी फैल रही है उससे बचने के लिए मुंह को साड़ी के पल्ले से बांध लिया।

पार्षद ने मास्क बांटे

कोरोना वायरस से बचाव में जनप्रतिनिधि अपनी भूमिका निभा रहे हैं। वार्ड 9 की पार्षद सीमा नागोरी ने शनिवार को सरदार मार्ग में घर-घर मास्क बांटकर लोगों को जागरूक भी किया। पार्षद ने नागरिकों से 22 मार्च को प्रधानमंत्री के आह्वान पर होने वाले जनता कर्फ्यू में सहयोग देकर लोगों से घरों में रहने की अपील की। उनके साथ भाजपा मंडल महामंत्री मुकेश नागोरी उपस्थित थे। नागोरी ने एक हजार मास्क का ऑर्डर किया है।

पार्षद सीमा नागोरी ने घर-घर जाकर बांटे मास्क।

ग्रामीण महिलाएं साड़ी के पल्लू से मुंह ढंककर खरीदी करने पुहंचीं।

नप ने बाजार में दुकान लगाने से रोका मोहल्ले में जाकर बेची सब्जियां।
खबरें और भी हैं...