• Hindi News
  • Mp
  • Jhabua
  • Ranapur News mp news go gram dan festival on makar sankranti cows fed jaggery green vegetables and grass

मकर संक्रांति पर गो ग्राम दान महोत्सव, गायों को खिलाया गुड़, हरी सब्जी व घास

Jhabua News - स्थानीय राज राजेंद्र गोपाल गोशाला में मकर संक्रांति के अवसर पर गो ग्रास दान महोत्सव का आयोजन किया गया। गोशाला...

Jan 16, 2020, 09:00 AM IST
Ranapur News - mp news go gram dan festival on makar sankranti cows fed jaggery green vegetables and grass
स्थानीय राज राजेंद्र गोपाल गोशाला में मकर संक्रांति के अवसर पर गो ग्रास दान महोत्सव का आयोजन किया गया। गोशाला समिति ने वार्षिक आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया। इस दौरान गोशाला में एक शेड निर्माण व लाइट व्यवस्था बढ़ाए जाने की मांग रखी गई। इस पर नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता अजनार ने सीएमओ कमलेश गोले को निर्देश देकर तत्काल 3 लाइट बढ़वा दी।

सुबह से ही लोग गोशाला पहुंचना शुरू हो गए थे। वे अपने साथ गुड़, हरी सब्जियां, घास, रोटियां आदि लेकर आए थे। कार्यक्रम की रूपरेखा संचालन करते हुए संजय अग्रवाल ने बताई। गोशाला समिति के अध्यक्ष प. हरिओम दवे ने कहा गोशाला स्थापना से लेकर अब तक भिन्न-भिन्न परिस्थितियों से गुजरना पड़ा है। उन्होंने गोशाला संचालन में आ रही आर्थिक परेशानी का जिक्र करते हुए प्रतिदिन प्रति परिवार 1 रुपया गो सेवा के नाम निकालने का सुझाव दिया। उन्होंने युवाओं से गोसेवा में पूर्ण सहयोग मांगा। गोग्रास दान के संयोजक रविंद्र नायक ने कहा अधिक से अधिक लोग गोशाला से जुड़े ऐसा प्रयास करना चाहिए। नायक ने सुझाव दिया कि समिति को आलोचना से घबराए बिना अपना कार्य करते रहने का आग्रह किया।

कथा के आयोजन में बची राशि से गोशाला में गायों के लिए शेड बनाया जाए

नारायणलाल राठौड़ ने सुझाव दिया कि रामकथा आयोजन में बची हुई राशि से गायों के लिए शेड बनाने की पहल की जाना चाहिए। राजेंद्र सियाल ने कहा गोसेवा के इस पावन यज्ञ से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाना चाहिए। कोषाध्यक्ष गोपाल कृष्ण हरसोला ने आय-व्यय का ब्याेरा रखा। हरसोला ने कहा नगर का हर नागरिक गोशाला का विस्तृत हिसाब उनके पास देख सकता है। प्रति वर्ष मकर संक्रांति पर इस तरह का आयोजन कर वार्षिक हिसाब का ब्योरा प्रस्तुत किया जा रहा है। 10-12 युवाओं के ग्रुप द्वारा गोसेवा के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की गई। कार्यक्रम में नप उपाध्यक्ष लीलेश हरसोला, गोविंद अजनार, योगेश शाह, प्रकाश हरसोला, नटवरलाल हरसोला, पंकज जागेटिया, धर्मेश जैन, पंकज कटारिया, बाबूलाल सेठिया सहित अनेक लोग मौजूद थे।

मकर संक्रांति के मौके पर गोशाला में गायाें काे हरी घास खिलाते गाेसेवक।

X
Ranapur News - mp news go gram dan festival on makar sankranti cows fed jaggery green vegetables and grass
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना