डेढ़ साल से अलग रह रहे पति-पत्नी हुए एक

Jhabua News - शनिवार को न्यायालय परिसर में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। शुभारंभ अपर जिला जज जेसी राठौर, न्यायाधीश संजीव...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 08:45 AM IST
Petlawad News - mp news husband and wife living separately for one and a half years
शनिवार को न्यायालय परिसर में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। शुभारंभ अपर जिला जज जेसी राठौर, न्यायाधीश संजीव कटारा, सूर्यपालसिंह राठौर ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। लोक अदालत में राजीनामा से कई प्रकरणों का निराकरण हुआ। साथ ही सिविल व क्लेम के प्रकरण भी खत्म हो गए।

न्यायाधीश संजीव कटारे के न्यायालय में डेढ़ वर्ष से पृथक रह रहे पति-प|ी सोहनबाई पति गलिया व गलिया पिता बद्दा के मध्य अधिवक्ता जितेंद्र जायसवाल, मनीष गवली की समझाइश पर समझौता कराया। पति-प|ी खुशी-खुशी घर लौटे। न्यायालय में समझौता करने वाले पक्षकारों को स्मृति स्वरूप फलदार पौधे भी भेंट किए गए।

अपर जिला जज जेसी राठौर के न्यायालय में क्लेम व सिविल के 22 प्रकरणों का निराकरण कर 45 लाख 85 हजार 500 रुपए की अवार्ड राशि देते हुए 95 लोगों को लाभान्वित किया गया। वहीं दांडिक के 7 मामलों में 13 लोगों को फायदा हुआ। न्यायाधीश संजीव कटारे के न्यायालय में दांडिक के एनआईए एक्ट व धारा 125 के कुल 21 मामले, सिविल के 1 मामले का निराकरण करते हुए बैंक व नगर परिषद के माध्यम से 85 हजार 900 रुपए की वसूली व 20 लाख 83 हजार 891 रुपए की सेटलमेंट अवार्ड के साथ 43 लोगों को लाभान्वित किया। न्यायाधीश सूर्यपाल सिंह राठौर के न्यायालय में दांडिक के 36 व सिविल के 2 मामलों में 128 लोगों को फायदा पहुंचा।

पेटलावद. लाेक अदालत का शुभारंभ करते न्यायाधीश व अभिभाषक।

X
Petlawad News - mp news husband and wife living separately for one and a half years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना