• Hindi News
  • Mp
  • Jhabua
  • Thandala News mp news nine day navpadi oliji39s worship will conclude today pakhi festival will also be celebrated

नौ दिवसीय नवपद ओलीजी की अाराधना का समापन आज, पक्खी पर्व भी मनाएंगे

Jhabua News - साध्वी धैर्यप्रभाजी, निखिलशीलाजी आदिठाणा 5 के सान्निध्य में रविवार को पक्खी पर्व विविध धार्मिक आराधनाओं के साथ...

Oct 12, 2019, 09:30 AM IST
साध्वी धैर्यप्रभाजी, निखिलशीलाजी आदिठाणा 5 के सान्निध्य में रविवार को पक्खी पर्व विविध धार्मिक आराधनाओं के साथ मनाया जाएगा। इसी दिन नौ दिवसीय नवपद ओलीजी तपाराधना का समापन भी होगा। तपाराधना में 60 से अधिक आराधक भाग ले रहे हैं।

पक्खी पर्व पर बड़ी संख्या में श्रावक-श्राविकाएं सामूहिक उपवास तप की तपस्या करेंगे। वहीं कई आराधक आयंबिल, नीवीं, एकासन, बियासन, आदि विविध तपाराधना करेंगे। इस अवसर पर पौषध, दसवां पौषध और संवर की आराधना भी होगी। दोपहर को नवकार महामंत्र के जाप पौषध भवन स्थानक पर होंगे। शाम को 6 बजे से पक्खी प्रतिक्रमण प्रारंभ होगा। श्रावक वर्ग का प्रतिक्रमण दौलत भवन पर और श्राविका वर्ग का प्रतिक्रमण पौषध भवन पर होगा। श्रीसंघ के अध्यक्ष जितेंद्र घोड़ावत व सचिव प्रदीप गादिया ने बताया ओलीजी तपाराधना करवाने का लाभ जय जिनेंद्र ग्रुप ने लिया है। उन्होंने बताया साध्वी मंडल के नियमित व्याख्यान प्रातः 9 से 10 बजे तक स्थानीय पौषध भवन पर हो रहे है।

कल होंगे सामूहिक पारणे

ललित जैन नवयुवक मंडल के अध्यक्ष कपिल पीचा, सचिव जितेंद्र सी. घोड़ावत और जय जिनेंद्र ग्रुप के सदस्यों ने बताया पक्खी पर्व पर होने वाले सामूहिक उपवास एवं नवपद ओलीजी तपाराधना करने वाले तपारधकों के सामूहिक पारणे सोमवार को स्थानीय महावीर भवन पर होंगे। पारणे के पूर्व पौषध भवन स्थानक पर नवकार महामंत्र के सामूहिक जाप व प्रार्थना होगी। साध्वी मंडल के सान्निध्य में यहां नौ दिवसीय नौ लाख नवकार महामंत्र के जाप, दस प्रत्याख्यान की तपाराधना एवं सिद्धभक्ति तप की आराधना भी पूर्ण हो चुकी है। इस आराधना में 100 से अधिक आराधकों ने भाग लिया। यहां पर मासक्षमण एक, धर्मचक्र दो, चार-चार के पारणे एक, 11 उपवास 2, आठ उपवास 18, मेरुतप 5 आदि विविध तपाराधना पूर्ण हो चुकी है। सात श्रावक-श्राविकाएं वर्षीतप की आराधना कर रहे है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना