• Hindi News
  • Mp
  • Jhabua
  • Katthiwada News mp news no action is being taken on illegal liquor business in the district district congress will demonstrate from 27

जिले में अवैध शराब कारोबार पर नहीं हो रही कार्रवाई, जिला कांग्रेस 27 से करेगी प्रर्दशन

Jhabua News - जिले में इन दिनों आबकारी विभाग, पुलिस विभाग और शराब ठेकेदारों की साठगांठ से अवैध शराब के परिवहन का कारोबार जोरों...

Feb 15, 2020, 08:06 AM IST

जिले में इन दिनों आबकारी विभाग, पुलिस विभाग और शराब ठेकेदारों की साठगांठ से अवैध शराब के परिवहन का कारोबार जोरों से चल रहा है। इस अवैध कारोबार को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से नाकाम रहा है, जिसके चलते जिलेभर में आपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है। मप्र के मुख्यमंत्री की मंशाओं पर जिला प्रशासन पानी फेरने में लगा हुआ है। आगामी 27 फरवरी को जिला कांग्रेस कमेटी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर आजाद की माटी से शासकीय देशी-विदेशी शराब दुकान के सामने धरना-प्रदर्शन करेंगी, जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल होंगे। यह बात जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष महेश पटेल ने कही।

जिलाध्यक्ष पटेल ने बताया कि जिले के अंतर्गत आलीराजपुर, नानपुर, उमराली, सोंडवा, छकतला, कट्ठीवाड़ा, चंद्रशेखर आजाद नगर, जोबट, उमराली, उदयगढ़, बोरी, आंबुआ, चांदपुर व सेजावाड़ा में स्थित शासकीय देशी-विदेशी शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग, पुलिस विभाग एवं शराब ठेकेदारों की मिलीभगत से इन दिनों बड़े पैमाने पर अवैध शराब विक्रय का कारोबार चल रहा है। इन दुकानों से छोटे-बड़े वाहनों के माध्यम से जिले एवं समीपवर्ती गुजरात एवं महाराष्ट्र राज्य में अवैध रूप से शराब का परिवहन किया जा रहा है। इसके अलावा जिले में छोटे-बड़े वाहनों के माध्यम से बाहरी क्षेत्रों से अवैध शराब का परिवहन हो रहा है। शराब फैक्ट्रियों से अवैध रूप से शराब सीधे इस जिले में आ रही है। आबकारी विभाग ओर पुलिस विभाग की मिलीभगत होने के कारण इस अवैध परिवहन पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है।

आबकारी अधिकारी की ठेकेदार से पार्टनरशिप है

पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान में जो जिला आबकारी अधिकारी पदस्थ हुए हैं, उनकी ठेकेदारों से पार्टनरशीप है। इस वजह से इस अवैध शराब धंधों पर अंकुश नहीं लग रहा है। जिले की लाइसेंसी शराब की दुकानें हैं, वहां ठेकेदारों ने अवैध रूप से जमकर शराब का भंडारण किया हुआ है। उनके गोदामों की भी जांच होना चाहिए। पटेल ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि आगामी दिनों में अवैध शराब कारोबार एवं परिवहन पर कार्रवाई नहीं हुई तो जिला कांग्रेस कमेटी अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि पर 27 फरवरी को श्रद्धांजलि अर्पित कर आजाद की माटी से आंदोलन का शंखनाद करेंगी, जिसकी जवाबदारी जिला प्रशासन ओर जिला आबकारी विभाग की रहेगी।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना