• Hindi News
  • National
  • Jobat News Mp News No Memorandum Of 3 Months Surrounded By Collectorate In Protest Give Memorandum To Pm And Cm

3 माह से नहीं मिला मानदेय, विरोध में कलेक्टोरेट घेरकर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम देंगे ज्ञापन

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आंदोलन की तैयारी के लिए सभी छह परियोजनाओं में होगी बैठक

भास्कर संवाददाता | आलीराजपुर

आंगनबाड़ी व आशा कार्यकर्ता, सहायिका एवं मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को तीन माह से मानदेय भुगतान नहीं हुआ है। इसके विरोध में जिले के सभी आंगनबाड़ी और आरोग्य केंद्रों में तालाबंदी कर कलेक्टोरेट पर धरना प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इस संबंध में भारतीय मजदूर संघ असंगठित क्षेत्र के जिला प्रभारी शांतिलाल हटीला ने बताया 15 जून 2019 को प्रदेश कार्यालय में प्रदेश स्तरीय बैठक में सामूहिक चर्चा कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका एवं मिनी कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी बनाने, सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की लंबित मांगों व समस्याओं पर निर्णय लिया गया है। जिसमें पुनः केंद्र व राज्य सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए अखिल भारतीय मजदूर संघ के आह्वान सभी जिला मुख्यालयों पर धरना, प्रदर्शन व घेराव कर ज्ञापन पत्र सौंपने का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

उन्हांेने बताया कि कार्यकर्ताओं को तीन माह से मानदेय भुगतान नहीं होने के कारण परिवार के पालन पोषण, बच्चों को स्कूलों में प्रवेश व स्टेशनरी के लिए आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। केंद्र सरकार ने कार्यकर्ता को 15000 रुपए, सहायिका 7500 रुपए व मिनी कार्यकर्ता का मानदेय 1 हजार रुपए की बढ़ोतरी कर 1 अक्टूबर 21018 से भुगतान करने के आदेश जारी कर दिए थे लेकिन कमलनाथ सरकार ने पक्षपातपूर्ण रवैया अपनाकर उस आदेश को निरस्त कर 1 जुलाई से 2019 भुगतान करने की घोषणा की है।

अालीराजपुर और सोंडवा की बैठक आज सुबह 11 बजे से

जिला संयोजक जिले की सभी परियोजना में बैठक कर रहे हैं। 30 जून रविवार को आलीराजपुर व सोंडवा की बैठक सहयोग गार्डन में सुबह 11 से दोपहर 2.30 बजे तक, 1 जुलाई को दोपहर 2.30 से 4 बजे तक जोबट व उदयगढ़ की बैठक गायत्री मंदिर जोबट में और 2 जुलाई को कट्‌ठीवाड़ा व चंद्रशेखर आजाद नगर की बैठक साईनाथ मंदिर में दोपहर 2.30 बजे से आयोजित होगी। जिला अध्यक्ष मंजू लोहार एवं कार्यवाहक अध्यक्ष आनंद राठौर ने सभी परियोजनाओं के अध्यक्ष व प्रभारियों से आह्वान किया कि बैठक में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर सफल बनाएं।

खबरें और भी हैं...