• Hindi News
  • Mp
  • Jhabua
  • Katthiwada News mp news permanent workers do not pay salary to daivebho for one year if not this month then we will agitate in bhopal

स्थाईकर्मियों, दैवेभो को एक साल से वेतन नहीं, इस माह नहीं दिया तो भोपाल में करेंगे आंदोलन

Jhabua News - खंड शिक्षा कार्यालय के अंतर्गत आश्रम/छात्रावास, प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल आदि में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी...

Dec 04, 2019, 09:16 AM IST
खंड शिक्षा कार्यालय के अंतर्गत आश्रम/छात्रावास, प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल आदि में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को करीब एक साल से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। इस संबंध में मप्र लघु वेतन कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष प्रकाश गुजराती के नेतृत्व में कई बार बीईओ उदयगढ़ को अवगत करा चुके हैं। वेतन देने की मांग कर रहे हैं। लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। वेतन नहीं मिलने से कर्मचारी परेशान है।

कर्मचारियों को कहना है कि परिवार का भरण पोषण नहीं कर पा रहे हैं। बच्चों की फीस से लेकर घर में कोई सामान लाने तक का रुपया नहीं है। घर में किसी के बीमार होने पर कर्ज लेकर इलाज कराना पड़ता है।

दैनिक वेतन भोगी भी परेशान : चतुर्थ श्रेणी (स्थाई कर्मियों) के साथ ही कलेक्टर रेट पर कार्यरत कर्मचारियों को मासिक वेतन का भुगतान नहीं किया गया है। कन्या आश्रम आंबाखेड़ी के कर्मचारी खेलसिंह डुडवे को जनवरी से वेतन नहीं मिला। वेतन के इंतजार में 8 दिन पूर्व उनकी मौत हो गई। लेकिन भुगतान नहीं मिला। इसी तरह बालक छात्रावास बयड़ा में चौकीदार के पद पर कार्यरत नरसिंह तबला को वेतन नहीं मिलने से वो कार्यालय के चक्कर लगाने पर मजबूर है।

किसी भी ब्लॉक में नहीं मिला वेतन, भोपाल में करेंगे आंदोलन

जिलाध्यक्ष प्रकाश गुजराती ने बताया कि उदयगढ़ के चतुर्थ श्रेणी (स्थाई कर्मियों) सहित विकासखंड जोबट के 10, अलीराजपुर के 27, कट्ठीवाड़ा के 10, चंद्रशेखर आजाद नगर के 17 स्थाई कर्मियों को 12 माह से वेतन नहीं दिया गया। गुजराती ने कहा कर्मचारियों को वेतन नहीं मिजा तो भोपाल में आंदोलन करेंगे।

भोपाल से जारी नहीं हुई राशि

मामले में बीईओ रिता डावर ने कहा कि भोपाल से राशि जारी नहीं की गई है। हेड में राशि आने पर भुगतान कर दिया जाएगा।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना