गर्भवती को मिलेगी 5 हजार रुपए की राशि

Jhabua News - महिलाअाें काे अतिथियाें ने याेजना की जानकारी दी। भास्कर संवाददाता | पेटलावद गर्भवती महिलाओं की सेहत के लिए...

Dec 04, 2019, 09:57 AM IST
महिलाअाें काे अतिथियाें ने याेजना की जानकारी दी।

भास्कर संवाददाता | पेटलावद

गर्भवती महिलाओं की सेहत के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना सप्ताह का शुभारंभ सोमवार को नगर के वार्ड क्रमांक 7 स्थित आंगनवाड़ी केंद्र पर किया गया। महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी इशिता मसानिया ने महिलाओं को इस योजना के बारे में विस्तृत से जानकारी दी।

कार्यक्रम में सुरेश मुथा व विधायक प्रतिनिधि मन्नालाल हामड़ ने कहा इस योजना का लाभ गर्भवती महिलाएं जरूर उठाएं। सुपरवाइजर शीला हरवाल व प्रियंका मेडम ने बताया योजना के अंतर्गत पहली बार मां बनने वाली महिलाओं को 5 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। अलग-अलग किश्तों में गर्भवती के बैंक खाते में ही इसका भुगतान किया जाएगा। कार्यक्रम में महिलाओं को सम्मान भी किया गया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सुरेखा चौहान व सहायिका सहित वार्ड की महिलाएं उपस्थित थी।

गोद भराई का हुआ आयोजन

माह का प्रथम मंगलवार होने से नगर के वार्ड क्रमांक 8, 13, 14, 11 के आंगनवाड़ी केंद्रों में गोदभराई का कार्यक्रम रखा गया। इस दौरान उपस्थित महिलाओं को पोषण से संबंधित जानकारी दी गई। इस अवसर पर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता स्नेहलता पुरोहित, संगीता पड़ियार, अफसाना बी, संगीता चौहान सहित आंगनवाड़ी सहायिका व वार्ड की महिलाएं उपस्थित थी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना