कल से होंगे नियमित व्याख्यान, 16 को मनाएंगे चौमासी पक्खी पर्व

Jhabua News - साध्वी धैर्यप्रभाजी आदि ठाणा-5 के सान्निध्य में होंगे धार्मिक आयोजन भास्कर संवाददाता | थांदला साध्वी...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:30 AM IST
Thandala News - mp news routine lectures will be celebrated tomorrow 16th will celebrate the fourth pucca festival
साध्वी धैर्यप्रभाजी आदि ठाणा-5 के सान्निध्य में होंगे धार्मिक आयोजन

भास्कर संवाददाता | थांदला

साध्वी धैर्यप्रभाजी, निखिलशिलाजी, दिव्यशिलाजी, प्रियशिलाजी, दीप्तिजी ठाणा-5 वर्षावास के लिए स्थानीय पौषध भवन पर विराजित है। साध्वीमंडल के सान्निध्य में यहां प्रतिदिन प्रातः राई प्रतिक्रमण, प्रातः प्रार्थना, दोपहर में ज्ञान चर्चा, शाम को देवसी प्रतिक्रमण आदि विविध धार्मिक आराधनाएं हो रही है। जिसमें बड़ी संख्या में श्रावक-श्राविकाएं उत्साहपूर्वक भाग ले रहे हैं। साध्वी मंडल के नियमित व्याख्यान 15 जुलाई सोमवार से प्रातः 9 से 10 बजे तक स्थानीय पौषध भवन पर होंगे।

श्रीसंघ के अध्यक्ष जितेंद्र घोड़ावत व सचिव प्रदीप गादिया ने बताया 16 जुलाई को चौमासी पक्खी पर्व धार्मिक आराधनाओं के साथ मनाया जाएगा। इसी दिन से वर्षावास भी प्रारंभ होगा। वर्षावास प्रारंभ से ही विभिन्न तप की लड़ियां प्रारंभ हो जाएगी। मंगलवार को चौमासी पक्खी पर्व के प्रसंग पर बड़ी संख्या में श्रावक-श्राविकाएं सामूहिक उपवास तप की तपस्या करेंगेे।

बुधवार को होंगे सामूहिक पारणे

श्रीसंघ के कोषाध्यक्ष प्रकाश एम. शाहजी और ललित जैन नवयुवक मंडल के अध्यक्ष ललित भंसाली व सचिव चिराग घोड़ावत ने बताया चौमासी पक्खी पर्व के प्रसंग पर होने वाले सामूहिक उपवास आदि समस्त तपाराधना करने वाले तपस्वियों के सामूहिक पारणे बुधवार को स्थानीय महावीर भवन पर होंगे। पारणे करवाने का लाभ शीला महेश पीचा परिवार ने लिया है। पारणे के पूर्व पौषध भवन स्थानक पर नवकार महामंत्र के सामूहिक जाप होंगे।

X
Thandala News - mp news routine lectures will be celebrated tomorrow 16th will celebrate the fourth pucca festival
COMMENT