पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Katthiwada News Mp News Software Glitch Honors Funds Unable To Pay Farmers Patwari Stopped Working But Salary

सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी, किसानों को नहीं दे पा रहे सम्मान निधि, पटवारी काम कर रहे पर रोका वेतन

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मप्र पटवारी संघ की जिला ईकाई ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के काम में आ रही तकनीकी व सॉफ्टवेयर में होने वाली समस्या को लेकर एसडीएम राजस्व विजय मंडलोई से चर्चा कर ज्ञापन सौंपा। पटवारियों ने एसडीएम को जमीनी समस्याओं से अवगत करवाया। पदाधिकारियों ने कहा कि साॅफ्टवेयर में अनेक समस्या होने के बाद भी हम पर दबाव बनाकर काम कराया जा रहा है। तहसील जोबट के सभी पटवारी के वेतन रोक दिए गए हैं। इस पर पटवारियों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे अनुचित बताया। पदाधिकारियों ने कहा कि भगौरिया पास आ चुका है। इसलिए हमारा वेतन न रोका जाए।

पटवारी संघ के जिलाध्यक्ष नीतेश अलावा ने बताया जिले के पटवारी संसाधनों के अभाव में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं। जिले को प्रदेश में अव्वल बनाए रखा है। आईएफएससी काेड की समस्या की वजह से हजारों किसानों के खाते में किस्त नहीं डल रही है, जिसकी वजह से अन्य पड़ोसी के काश्तकार भी दस्तावेज देने से कतराते हैं। विवादित खातेदारों द्वारा आवश्यक दस्तावेज न देने से भी प्रगति कम आना बताया।

वहीं अपात्र लोगों का नाम सूची में होने से आंकड़ा ज्यादा दिखाई देता है। किसानों के शामिल खाते में नाम होने से सभी के दस्तावेज न मिल पाने की वजह से भी हितग्राहियों को लाभ नहीं मिल पाता है। पटवारियों द्वारा लगातार शिविरों, चौकीदार और अन्य सहयोगी के माध्यम से अभियान चलाकर काम किया जा रहा है। देर रात तक पटवारी काम कर रहे हैं। हल्के के अन्य कार्यों को भी देखना रहता है। दस्तावेज लेने का कार्य जारी है और हम अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं, लेकिन शत प्रतिशत कार्य किया जाना संभव नहीं है।

पटवारियों में असंतोष

अनुचित दबाव से पटवारियों में असंतोष है। ज्ञापन में समस्याओं को बिंदुवार अवगत कराया और किसानों के हित मे समय अवधि बढ़ाने की मांग की। एसडीएम विजय मंडलोई ने पटवारियों की प्रशंसा की। परिस्थितियों के संबंध में कलेक्टर से चर्चा कर आगे कार्यवाही के लिए भेजने की बात कही। ज्ञापन का वाचन पटवारी संघ के रामेश्वर गुप्ता ने किया। इस दौरान जितेंद्र मौर्य, नरेंद्र भंवर, पूरनसिंह ठकराव, पदमलाल जमरा, रघु जमरा, अनिता चौहान, नीलेश्वरी चौहान, शारदा अलावा, पूनम अलावा, नीलम रावत, तहसील जोबट अध्यक्ष बालूसिंह डावर, आलीराजपुर के राजू चौहान, सोंडवा से गरासिया सस्तिया, राजेश पालिया, भीमसिंह सिंगाड, सुरेश पीपलाज, कट्ठीवाड़ा के महेंद्र गड़रिया, नवलसिंह डुडवे, अंकलेष चौहान, छतरसिंह खराड़ी भाबरा तहसील अध्यक्ष नरेंद्र भंवर सहित बड़ी संख्या में पटवारी मौजूद थे।

अालीराजपुर. एसडीएम मालवीया काे समस्या बताते पटवारी।

भगौरिया के समय वेतन रोकने के विरोध में मप्र पटवारी संघ ने एसडीएम मंडलोई को सौंपा ज्ञापन

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें