• Hindi News
  • Mp
  • Jhabua
  • Petlawad News mp news students said the principal of the college does not come on time daily up and down from ujjain

विद्यार्थी बोले- समय पर नहीं आतीं महाविद्यालय की प्राचार्य, रोजाना उज्जैन से करती हैं अप-डाउन

Jhabua News - शासकीय महाविद्यालय पेटलावद का निरीक्षण करने तहसीलदार और पटवारी पहुंचे। इस दौरान संस्था की प्रभारी प्राचार्य...

Jan 16, 2020, 08:51 AM IST
Petlawad News - mp news students said the principal of the college does not come on time daily up and down from ujjain
शासकीय महाविद्यालय पेटलावद का निरीक्षण करने तहसीलदार और पटवारी पहुंचे। इस दौरान संस्था की प्रभारी प्राचार्य सुधा दीक्षित दोपहर 12 बजे तक यहां नहीं थी। तहसीलदार ने विद्यार्थियों से चर्चा की तो कई समस्याएं सामने आई।

दरअसल, महाविद्यालय की अव्यवस्थाओं के संबंध में विद्यार्थियों ने एसडीएम एमएल मालवीय से शिकायत की थी। उनके निर्देश पर तहसीलदार जितेंद्र अलावा और पटवारी महाविद्यालय के निरीक्षण पर पहुंचे तो विद्यार्थियों ने उनसे प्राचार्य की शिकायत की। उन्होंने कहा समय पर नहीं आती, रोजाना उज्जैन से अप-डाउन करती हैं। कभी तो आती ही नहीं है। अगर हम प्राचार्य के पास आईडी पर हस्ताक्षर करवाने जाते हैं तो हमें लौटा दिया जाता है। जब भी जरूरत पड़ती है कभी भी महाविद्यालय में प्राचार्य नहीं मिलती। वे कभी 1 बजे तो कभी 2 बजे आती हैं। इस वजह से उनसे जुड़े काम नहीं हो पाते हैं। छात्रवृत्ति, आवास व अन्य योजनाओं का लाभ भी नहीं मिलता है।

शुद्ध पानी नहीं मिलता, टॉयलेट की भी समस्या है : तहसीलदार और पटवारी को विद्यार्थियों ने कॉलेज की कई मूलूत समस्याएं भी बताई। उन्होंने कहा टॉयलेट की समस्या है, पीने का पानी शुद्ध नहीं मिलता। तहसीलदार द्वारा महाविद्यालय के कर्मचारियों से प्राचार्य के संबंध में बात की तो उनके द्वारा भी यही कहा गया समय पर प्राचार्य के नहीं आने से बहुत से कार्य नहीं हो पा रहे हैं। महाविद्यालय में कार्यालय संचालन की सामग्री भी खत्म हो गई है। स्टेशनरी क्रय नहीं कर रहे हैं। कम्प्यूटर व अन्य फर्मों के देयकों का भुगतान नहीं किया जा रहा। जिससे फर्मों द्वारा कर्मचारियों को भुगतान के लिए परेशान किया जा रहा है। महाविद्यालय के कार्यालय संचालन में कठिनाई हो रही है।

तहसीलदार काे समस्या बताते पेटलावद महाविद्यालय के विद्यार्थी।

प्राचार्य अच्छा व्यवहार नहीं करतीं : विद्यार्थी

छात्र नेता हरिओम शर्मा ने कहा प्राचार्य के समय पर नहीं आने से विद्यार्थियों के काम समय पर नहीं हो पा रहे। प्राचार्य विद्यार्थियों से अच्छा व्यवहार नहीं करती। सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। महाविद्यालय के सांसद प्रतिनिधि दीपक पड़ियार ने कहा विद्यार्थियों के हितों को अनदेखा किया जा रहा है। बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थियों के प्रवेश तक नहीं किए।

सभी की समस्याओं का निराकरण करेंगे


X
Petlawad News - mp news students said the principal of the college does not come on time daily up and down from ujjain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना