19 मई को मतदान दिवस पर श्रमिकों के लिए रहेगा सवैतनिक अवकाश

Jhabua News - 19 मई को मतदान दिवस पर श्रमिकों के लिए रहेगा सवैतनिक अवकाश आलीराजपुर | श्रम आयुक्त कार्यालय द्वारा जारी दिशा...

May 18, 2019, 08:15 AM IST
19 मई को मतदान दिवस पर श्रमिकों के लिए रहेगा सवैतनिक अवकाश

आलीराजपुर |
श्रम आयुक्त कार्यालय द्वारा जारी दिशा निर्देशानुसार लोकसभा आम निर्वाचन के तहत 19 मई को मतदान दिवस पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधान अनुसार मतदान दिवस को किसी भी कारोबार व्यवसाय, औद्योगिक उपक्रम या अन्य किसी स्थापना में नियोजित हर व्यक्ति को मतदान करने के लिए सवैतनिक अवकाश दिया जाएगा। प्रावधान के अंतर्गत दैनिक वेतन और आकस्मिक श्रमिक भी मतदान दिवस पर मजदूरी सहित अवकाश के हकदार होंगे। इस प्रावधान का उल्लंघन करने वाले नियोजकों के विरूद्ध कार्रवाई होगी। कलेक्टर शमीम उद्दीन ने जिले में 19 मई को मतदान दिवस के दिन सभी कारोबारियों, व्यवसायियों, औद्योगिक उपक्रम या अन्य किसी स्थापना में कार्यरत कामगारों को मतदान की सुविधा देने के लिए इन निर्देशों का पालन करने के निर्देश दिए हैं। श्रम पदाधिकारी ने बताया कि इन निर्देशों का यदि कोई नियोजक उल्लंघन करता है तो संबंधित पर अर्थदंड और धारा 188 के तहत कार्रवाई होगी।

नायब तहसीलदार के घर से उनकी बाइक चोरी

जोबट |
क्षेत्र में दोपहिया वाहन चोरों के हौंसले दिन ब दिन बुलंद होते जा रहे हैं। क्योंकि अब तक तो चोर आम नागरिकों के वाहनों को निशाना बना रहे थे लेकिन अब उन्होंने सरकारी अधिकारी की बाइक पर भी हाथ साफ कर दिया। जानकारी के अनुसार अनुभाग के नायब तहसीलदार शपाल मुजाल्दे के घर से बुधवार की रात को उनकी बाइक (एमपी11 एमएम 1848) अज्ञात व्यक्ति उसे चुरा ले गया। मुजाल्दे ने बताया कि चुनाव कार्य में व्यस्तता के कारण मैंने शुक्रवार को रिपोर्ट दर्ज कराई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना