पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ranapur News Mp News Today We Have Already Curfew In The Public The Silence Has Already Spread In The Markets Of America Bangkok Has Been Imprisoned For The Past Two Weeks

आज हमारे यहां जनता कर्फ्यू, अमेरिका के बाजारों में पहले से ही पसरा है सन्नाटा, बैंकाॅक में दाे सप्ताह से कैद हैं घराें में

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वायरस के असर से पूरा विश्व प्रभावित हुआ है। अनेक भारतीय भी जॉब के सिलसिले में विदेशों में बसे हुए हैं।

भास्कर ने जिले के ऐसे ही लोगों से उनके यहां कोरोना की स्थिति को लेकर बात की। इनमें से राणापुर के मुकेश हरण के पुत्र साफ्टवेयर इंजीनियर अनिकेश हरण अमेरिका में रह रहे हैं। गरिमा मेहता बैंकाॅक में अपने पति के साथ हैं।

अनिकेत अमेरिका में अपने घर से काम कर रहे हैं।

बेटे के साथ गरिमा।

2 से 3 महीने का राशन जमा कर लिया

मेरे पति विकास मेहता व बेटे के साथ बैंकाॅक के चारोंग नाकोखन एरिया में रहती हूं। पति का डायमंड ज्वैलरी की मार्केटिंग का काम है। इसके सिलसिले में अक्सर दूसरे देशों में आते-जाते हैं। कोरोना के चलते काम बंद हो गया। यहां ऑफिस, मॉल, बाजार सब बंद करवा दिए गए हैं। 2 सप्ताह से घरों में कैद होकर रह गए हैं। 2 से 3 महीने का राशन जमा कर लिया है। परिजनों से रोजाना वीडियो कांफ्रेंसिंग कर कुशलता के समाचार का आदान-प्रदान कर रही हूं। घरों में भी मास्क लगाकर रहते हैं। यहां भी सरकार ने वो ही एडवाइजरी जारी की है जो अपने देश मे की गई है।

गरिमा मेहता, बैंकाॅक से

पिछले 15 दिनों से वर्क फ्रॉम होम कर रहा हूं। प्रेसिडेंट ट्रम्प ने इमरजेंसी डिक्लेयर कर दी है। लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है। सभी इवेंट, फंक्शन कैंसल कर दिए गए हैं। महावीर जयंती पर होने वाला बड़ा आयोजन भी निरस्त कर दिया है। जैन मंदिर में जिन प्रतिमा के नियमित पूजा प्रक्षाल के लिए केवल 2 लोगों को परमिशन दी गई है। हम लोग इंटरनेट के माध्यम से स्वाध्याय कर रहे हैं। बाजार में सन्नाटा पसरा है। दाल, चावल, आटा जैसी चीजें आउट ऑफ स्टॉक हो गई हैं। स्कूल, कॉलेज, रेस्टोरेंट, बार सब बंद हैं। फ्री होम डिलीवरी की सुविधा दी जा रही है। माॅल का समय सुबह 6 से रात 10 बजे तक था। अब ये अलग शिफ्ट में खुल रहे हैं। स्कूलों, काॅलेजों की पढ़ाई ऑनलाइन हो रही है। इंटरनेट की स्पीड भी कम की गई है। कोरोना से बच्चे व बूढ़े ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

फीनिक्स (यूएसए) से अनिकेश हरण

जैन मंदिर में सिर्फ 2 लोग जा सकते हैं, सभी इवेंट किए कैंसल
खबरें और भी हैं...