• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Kailaras News
  • ग्वालियर व जौरा रोड पर नहीं बनाए नए स्टैंड 300 बसों की आवाजाही से बिगड़ रहा ट्रैफिक
--Advertisement--

ग्वालियर व जौरा रोड पर नहीं बनाए नए स्टैंड 300 बसों की आवाजाही से बिगड़ रहा ट्रैफिक

ग्वालियर व जौरा रोड पर दो नए बस स्टैंड बनाए जाने का काम एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ है। कलेक्टर ने इसके लिए जमीन का...

Danik Bhaskar | Mar 02, 2018, 03:40 AM IST
ग्वालियर व जौरा रोड पर दो नए बस स्टैंड बनाए जाने का काम एक साल बाद भी शुरू नहीं हुआ है। कलेक्टर ने इसके लिए जमीन का सर्वे कराया लेकिन नगर निगम ने उस संदर्भ में काम को अब तक आगे नहीं बढ़ाया है। बस स्टैंड नहीं बनने से बैरियर क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ी हुई है।

बैरियर के 35 साल पुराने बस स्टैंड से इन दिनों ग्वालियर, धौलपुर, अंबाह,पोरसा, भिंड तथा जौरा, कैलारस, सबलगढ़ व विजयपुर के लिए प्रतिदिन 300 बसों का संचालन हो रहा है। बसों के परमिट में पांच-पांच मिनट के गैप होने के कारण बसों की आवाजाही द्रुत रहती है। इसलिए ड्राइवर व कंडक्टर बसों को गंतव्य पर ले जाने के लिए ट्रेफिक सिस्टम से खिलवाड़ करने में देर नहीं लगाते हैं। इस आलम में बैरियर चौराहे पर आए दिन जाम के हालात रहते हैं। जिनमें पुलिस व प्रशासन के अफसर भी फंस जाते हैं लेकिन व्यवस्था को सुधारने के लिए अगले दिन कोई कदम नहीं उठाते।

उपनगरीय बस स्टैंड न बनने से बैरियर क्षेत्र में वाहनों का जाम लगता है।

ये है बस संचालन की स्थिति




ये था प्रशासन का प्लान




पांच माह पहले चिह्नित की जमीन




ट्रैफिक पुलिस की रुचि नहीं

नेशनल हाईवे सहित शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए परिवहन विभाग के पास अमला नहीं है। तो ट्रैफिक पुलिस के अफसर कार्रवाई में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इस हाल में बेलगाम ट्रैफिक व्यवस्था से आए दिन ग्वालियर, जौरा,अंबाह व धौलपुर रोड पर दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं।