• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • 86 पंचायतों में बना रहे खेल मैदान निर्माण जल्द पूरा कराने के निर्देश
--Advertisement--

86 पंचायतों में बना रहे खेल मैदान निर्माण जल्द पूरा कराने के निर्देश

Kailaras News - युवा प्रतिभाएं, खेल क्षेत्र में उभरकर आगे आएं इसके लिए जिले की 86 पंचायतों में खेल मैदान विकसित कराए जा रहे हैं।...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 03:40 AM IST
86 पंचायतों में बना रहे खेल मैदान निर्माण जल्द पूरा कराने के निर्देश
युवा प्रतिभाएं, खेल क्षेत्र में उभरकर आगे आएं इसके लिए जिले की 86 पंचायतों में खेल मैदान विकसित कराए जा रहे हैं। जिला पंचायत ने निर्देश जारी किए हैं कि बारिश से पहले खेल मैदान बनाकर तैयार किए जाएं।

सर्वाधिक 22 खेल मैदान पहाडग़ढ़ अंचल में बनवाए जा रहे हैं ताकि सहरिया बिरादरी के युवा परंपरागत खेलों से अलग हटकर आधुनिक खेलों में रुचि लेकर ब्लाक व जिला स्तर पर खेलने के लिए आगे आ सकें। 18 खेल मैदान सबलगढ़ में, 12 अंबाह में, 10 जौरा में, नौ मुरैना में, आठ कैलारस में व सात पोरसा में बनाए जाना स्वीकृत हैं । 86 खेल मैदानों के निर्माण पर जिला पंचायत लगभग पांच करोड़ रुपए का बजट व्यय कर रही है। सीईओ जिला पंचायत ने सरपं च सचिवों को निर्देश दिए हैं कि वह खेल मैदानों का निर्माण कार्य बारिश से पहले पूरा कराएं ताकि गांव के स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को गर्मी की छुट्टियों में खेल अभ्यास के लिए मैदान सुलभ हो सकें।

अब तक 85 मैदान विकसित

ग्राम पंचायतों ने अब तक 85 खेल मैदान विकसित कर दिए हैं । सर्वाधिक 29 मैदान मुरैना जनपद क्षेत्र में तैयार किए गए हैं। 16 सबलगढ़ में, 13 पोरसा में, 10 जौरा में, आठ कैलारस में, छह पहाडग़ढ़ में व तीन अंबाह में तैयार किए गए हैं ।

X
86 पंचायतों में बना रहे खेल मैदान निर्माण जल्द पूरा कराने के निर्देश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..