--Advertisement--

बच्चों की पढ़ाई के लिए रोचक माहौल तैयार करें: सिकरवार

Kailaras News - बीआरसी कार्यालय में प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित शिक्षक। खंड स्तरीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित भास्कर...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 03:45 AM IST
बच्चों की पढ़ाई के लिए रोचक माहौल तैयार करें: सिकरवार
बीआरसी कार्यालय में प्रशिक्षण शिविर में उपस्थित शिक्षक।

खंड स्तरीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित

भास्कर संवाददाता | कैलारस

जनपद शिक्षा केंद्र कैलारस की ओर से शनिवार को बीआरसी कार्यालय में शैक्षणिक सत्र वर्ष 2018-19 के लिए खंडस्तरीय जाॅयफुल लर्निंग प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। जिसमें क्षेत्रीय प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के प्रभारी उपस्थित रहे। इस शिविर को संबोधित करते हुए बीआरसी दफेदार सिंह ने कहा कि स्कूलों में बच्चों के समूल बनाकर उनकी पढ़ाई के लिए रोचक माहौल तैयार करें। साथ ही हिंदी व गठित विषय से संबंधित ज्यादा गतिविधियां कराई जाएं।

वहीं प्रशिक्षण शिविर में बीएसी फखरुद्दीन खान ने कहा कि जॉयफुल लिर्निंग के माध्यम से स्कूल में शिक्षा का आनंदमय माहौल तैयार करें। लेकिन साथ ही बच्चों की सुरक्षा का भी ध्यान रखें।

विद्यालय की आकस्मिक निधी से स्कूलों में जॉयफुल लिर्निंग के लिए बच्चों के लिए एक किट तैयार कराई जाए, सभी शिक्षा एसडीकॉर्ड के मदद से स्कूलों में गतिविधियां कराएं, नए सत्र की शुरूआत में प्रत्येक विद्यालय में एसएमएल की बैठक एवं मातृ सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस मौके पर बीएसी रमाकांत शर्मा, रामनिवास धाकड़, मुकेश शर्मा, मुक्ता तोमर, हाकिम सिंह धाकड़, राकेश शर्मा, लोकेंद्र श्रीवास्तव, बृजमोहन गोस्वामी, नरोत्तम धाकड़ सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

X
बच्चों की पढ़ाई के लिए रोचक माहौल तैयार करें: सिकरवार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..