• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • प्रदर्शनी व मानव शृंखला बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश
--Advertisement--

प्रदर्शनी व मानव शृंखला बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश

जनपद पंचायत परिसर में बुधवार को स्वच्छ गणतंत्र सप्ताह समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रदर्शनी के माध्यम से...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:25 PM IST
प्रदर्शनी व मानव शृंखला बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश
जनपद पंचायत परिसर में बुधवार को स्वच्छ गणतंत्र सप्ताह समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर प्रदर्शनी के माध्यम से सरपंच-सचिव को न केवल शौचालय के विभिन्न मॉडल दिखाए गए, बल्कि साफ-सफाई से संबंधित वस्तुओं का डिस्प्ले किया गया। इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत सीईओ सोनिया मीणा उपस्थित रहीं तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद अध्यक्ष सोहनलाल धाकड़ द्वारा की गई।

प्रदर्शनी देख प्रभावित हुए सरपंच-सचिव: स्वच्छ गणतंत्र सप्ताह समारोह के अंतर्गत कार्यक्रम स्थल पर स्वच्छता प्रदर्शनी लगाई गई। इस प्रदर्शनी में शौचालय के विभिन्न मॉडल प्रदर्शित किए गए। इसके अलावा रूलर पैन (40 डिग्री वाली शीट जिसमें एक लौटा से भी कम पानी लगता है) सहित स्वच्छता से संबंधित किट (डस्टविन, नेलकटर, झाड़ू, फिनाइल) प्रदर्शित की गई। इस प्रदर्शनी को लगाने में स्वच्छता समन्वयक दीपक पटेल का विशेष योगदान रहा।

जनपद कार्यालय परिसर में आयोजित हुआ स्वच्छ गणतंत्र सप्ताह समारोह

कैलारस में मानव शृंखला बनाते सरपंच-सचिव एवं अधिकारी।

28 फरवरी तक करें सभी 65 पंचायतों को ओडीएफ घोषित

स्वच्छ गणतंत्र सप्ताह समारोह के दौरान जिला पंचायत सीईओ ने कार्यक्रम में मौजूद सरपंच-सचिव को संबोधित करते हुए साफ-साफ कहा है कि वे 28 फरवरी को हर हाल में सभी 65 पंचायतों को ओडीएफ घोषित करें। अगर निर्धारित अवधि में यह लक्ष्य हासिल नहीं हुआ तो संबंधित पंचायतों में मनरेगा के तहत कराए जाने वाले निर्माण कार्यों को स्वीकृति नहीं दी जाएगी।

ध्वनि मत से पारित हुआ स्वच्छता संकल्प

जिला पंचायत सीईओ के आव्हान पर कार्यक्रम में मौजूद सरपंच, सचिव व रोजगार सहायकों ने ध्वनि मत से 28 फरवरी तक विकास खंड की सभी 65 पंचायतों को ओडीएफ घोषित करने का संकल्प पारित किया। पंचायत सचिव व रोजगार सहायकों ने जिपं सीईओ को इस बात का भरोसा दिलाया है कि वे हर हाल में निर्धारित लक्ष्य को हासिल करेंगे। मालूम हो कि कैलारस जनपद क्षेत्र की 65 पंचायतों में से अभी तक 33 पंचायतों को ओडीएफ घोषित किया जा चुका है। इस लिहाज से आगामी एक माह में 32 पंचायतों को ओडीएफ घोषित करना है।

X
प्रदर्शनी व मानव शृंखला बनाकर दिया स्वच्छता का संदेश
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..