--Advertisement--

गिरधरपुर| गिरधरपुर

Kailaras News - बच्चों को कराया स्वर्ण प्राशन मुरैना| स्वर्ण प्राशन शिविर का आयोजन बुधवार को किया गया। यह आयोजन विप्रा टावर...

Dainik Bhaskar

Feb 01, 2018, 02:25 PM IST
गिरधरपुर| गिरधरपुर
बच्चों को कराया स्वर्ण प्राशन

मुरैना| स्वर्ण प्राशन शिविर का आयोजन बुधवार को किया गया। यह आयोजन विप्रा टावर राठी हॉस्पिटल के पास स्थित धन्वंतरी आयुर्वेद क्लीनिक पर हुआ। जहां बचों को स्वर्ण प्राशन कराया गया। 16 वर्ष के बच्चों को दवा पिलाई गई। बच्चों को स्वर्ण प्राशन से होने वाले लाभ के बारे में भी उनके परिजन को अवगत कराया गया। यह शिविर नि:शुल्क था। सुबह से ही लोग यहां पहुंच गए थे। अगला शिविर 27 फरवरी को आयोजित होगा। पालकों से अपील की गई है कि बच्चों को खाली पेट ही स्वर्ण प्राशन के लिए लेकर आएं।

भारत माता पूजन के कार्यक्रम हुए

मुरैना| हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ताओं द्वारा भारत माता पूजन के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। बुधवार को मुरैना में जिलाध्यक्ष देवेन्द्र मुदगल के नेतृत्व में कई स्थानों पर कार्यक्रम हुए। जिनमें जौराखुर्द में शुभम् दंडोतिया के नेतृत्व में टीआई शैलेन्द्र गोविल, रामजानकी मंदिर चौराहे पर कपिल शर्मा, झंडा चौक पर पुष्पेंद्र तोमर के नेतृत्व में, संघ प्रचारक राधेश्याम गुप्ता और अशोक मरैया, बागचीनी में अमित सिकरवार के नेतृत्व में, जौरा में अरविंद शर्मा के नेतृत्व में कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसमें भारत माता को तिलक लगाकर, माला पहनाकर आरती पूजन किया गया।

कैलारस में प्रदर्शनी का हुआ आयोजन

मुरैना| कैलारस में स्वच्छ गणतंत्र सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके उपलब्ध में बुधवार को एक प्रदर्शनी लगाई गई। जनपद पंचायत कैलारस में आयोजित इस प्रदर्शनी में बतौर मुख्य अतिथि जिला पंचायत सीईओ सोनिया मीणा मौजूद रहीं। प्रदर्शनी में विभिन्न तरह की योजनाओं के बारे में बताया गया था। इस अवसर पर जिला जनपद अध्यक्ष सोहनलाल धाकड़, जनपद पंचायत सीईओ कैलारस, सरपंचगण, सचिव, रोजगार सहायक व ग्रामीण जन मौजूद रहे।

रैली की तैयारियों पर हुई चर्चा

मुरैना| बहुजन संघर्ष दल द्वारा संत रविदास जयंती बुधवार को मनाई गई। दिमनी विधानसभा के शंभू का पुरा में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश सचिव रामलखन उचाडिया मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि संत रविदास ने समता मूलक समाज की स्थापना की। हमारे समाज में संत रविदास जी बहुत बड़े क्रांतिकारी महापुरुष हुए। उन्होंने जगह-जगह समाज सुधारक कार्य किए। कार्यक्रम के उपरांत 12 फरवरी को ग्वालियर में आयोजित होने वाली रैली की तैयारियों के संबंध में चर्चा हुई। इस अवसर पर रामगोपाल बंसल, श्याम वीर सिंह सोलंकी, डा.केशव सिंह दोनेरिया, रामसिंह, नारायण सिंह, रघुवीर चौबे, भरत सिंह सोलंकी, मुकेश बरैया आदि मौजूद रहे।

महात्मा गांधी के मार्ग पर चलने का किया अनुसरण

मुरैना| जनवादी महिला समिति ने बुधवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन संगठन कार्यालय पर किया गया जिसमें महात्मा गांधी द्वारा बताए मार्ग पर चलने का आव्हान किया गया। अतिथियों ने कहा कि हमें अहिंसा के साथ देना चाहिए अहिंसा के बल पर हर काम संभव होता है। महात्मा गांधी ने अपने आंदोलन अहिंसात्मक तरीके से ही चलाए हमें उनके मार्ग का अनुसरण करना चाहिए। इस अवसर पर सीमा दोनेरिया, रेखा पचौरी मौजूद रहीं।


गिरधरपुर| गिरधरपुर कस्बे में डीपी फुंकने के कारण ठप हुई बिजली सप्लाई आखिरकार सातवें दिन बहाल हुई। हालांकि बिजली वितरण कंपनी द्वारा रविवार को ही ट्रांसफार्मर बदल दिया गया था, लेकिन कस्बे की बिजली तीन दिन बाद मंगलवार शाम को चालू हुई। बिजली सप्लाई बहाल होने से कस्बे की 7 हजार आबादी को बिजली के साथ ही जलसंकट से राहत मिल गई है। बता दें कि कस्बे के मेन रोड पर लगा ट्रांसफार्मर गत 22 जनवरी को तेज स्पार्किंग के साथ जल गया था।

X
गिरधरपुर| गिरधरपुर
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..