• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Kailaras
  • Kailaras - नगर के प्रमुख मार्गों से कल निकलेगा दाऊजी का चल समारोह
--Advertisement--

नगर के प्रमुख मार्गों से कल निकलेगा दाऊजी का चल समारोह

नगर के प्रमुख मार्गों से कल निकलेगा दाऊजी का चल समारोह सबलगढ़| बलदेव छठ यानि 14 सितंबर को नगर के प्राचीन मंदिर से...

Dainik Bhaskar

Sep 13, 2018, 02:55 AM IST
Kailaras - नगर के प्रमुख मार्गों से कल निकलेगा दाऊजी का चल समारोह
नगर के प्रमुख मार्गों से कल निकलेगा दाऊजी का चल समारोह

सबलगढ़| बलदेव छठ यानि 14 सितंबर को नगर के प्राचीन मंदिर से भगवान दाऊजी का चल समारोह निकाला जाएगा। इसके लिए वाहनों को सजाने की तैयारियां चल रही है। दाऊजी भक्त मंडल से जुड़े लोगों ने बताया कि चल समारोह 14 सितंबर को शाम 5:00 बजे दाऊजी मंदिर से शुरू होगा। इसके बाद यह चल समारोह नगर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ देर रात पुनः दाऊजी मंदिर पर पहुंचेगा। इस बीच नगर में जगह-जगह चल समारोह का स्वागत किया जाएगा। इसके अलावा मंदिर परिसर में देर रात तक धार्मिक गतिविधियों का दौर चलेगा।

श्रद्धा व आस्था का केंद्र बना नागाजी सरोवर

पोरसा| जहां कभी गंदगी का साम्राज्य रहता था वह तालाब अब लोगों की आस्था का केंद्र बना हुआ है। क्योंकि नागाजी मंदिर से जुड़े श्रद्धालुओं ने यहां सामूहिक रूप से सफाई अभियान चलाकर न केवल पूरे तालाब परिसर को स्वच्छ कर दिया है, बल्कि यहां सैकड़ों श्रद्धालु ब्रह्म मुहूर्त में परिक्रमा करने आते हैं। इसके अलावा नगर के कुछ लोग यहां योग करने भी आते हैं। इस तालाब को आकर्षक बनाने के लिए चारों पौध रोपण का कार्य भी जारी है। तालाब परिसर को स्वच्छ बनाने में नगाजी मंदिर के महंत रामलखन दास सहित नगर के सैंकड़ा श्रद्धालु़ओं को सराहनीय भूमिका रही है।

अघोषित टैक्सी स्टैंड से आवागमन प्रभावित

जौरा| मार्केटिंग सोसायटी गोदाम के बाहर अघोषित टैक्सी स्टेंड बन गया है। किराए पर चलने वाली गाडिय़ां यहीं खड़ी होती हैं। जिससे स्थानीय दुकानदारों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही आवागमन प्रभावित होता है। इस संबंध में दुकानदारों ने कई बार शिकायत की है लेकिन समाधान नहीं हो सका है। स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने थाना प्रभारी सहित एसडीओपी से कई बार शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने वाहन हटवाए भी। लेकिन लगातार ध्यान नहीं देने से वाहन चालक फिर से यहीं वाहनों को खड़ा करने लगे हैं। आपत्ति जताने पर वे दुकानदारों से झगड़ा करने पर उतारू हो जाते हैं।

कबड्डी में विजयी प्रतियोगियों को बांटे पुरस्कार

कैलारस| भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा जीडी रियल पब्लिक स्कूल में बीती शाम कबड्डी प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतियोगियों को पुरस्कार भेंट किए गए। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा मोर्चा के ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश जादौन द्वारा की गई। जिन विजेताओं को पुरस्कार बांटे गए उनमें पियूष मंगल, प्रियांशू गुप्ता, सुमित धाकड़ के नाम शामिल हैं। इस अवसर जीत प्रजापति, अतुल राठौर, प्रदीप रावत, प्रदीप जाटव, रंजीत, विजय मंगल, अतुल सोनी, दुर्गेश गौड़, शिवकुमार, गोविंदा, रामभजन सोनी, कोमल शुक्ला आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

झंडा चौक पर 14 को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन

जौरा| हिंदी सेवा समिति द्वारा हर साल की भांति इस बार भी झंडा चौक पर 14 सितंबर को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन कराया जा रहा है। कार्यक्रम संयोजक मुन्नालाल मृदुल ने बताया कि इस कवि सम्मेलन में ख्याति प्राप्त कवियों को आमंत्रित किया गया है। जिनमें जयकुमार रुसवा, दामोदर शर्मा, रामप्रकाश अनुरागी, रमा वर्मा, भावना मेहरा, प्रतिभा द्विवेदी, ज्योति दिनकर के नाम प्रमुख रूप से शामिल हैं।

तहसील कार्यालय के पास खोली जाए पुलिस चौकी

पोरसा| अंबाह रोड पर स्थित तहसील कार्यालय के समीप सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चौकी खोलना आवश्यक है। क्योंकि इस क्षेत्र में कामकाज के लिए सुदूर क्षेत्र के लोगों का आना जना रहता है। बावजूद इसके यहां सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर कुछ नहीं हुआ। इस संबंध में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रह्माशंकर शर्मा ने बताया कि पूर्व में तात्कालीन एसपी द्वारा इस क्षेत्र में पुलिस चौकी स्थापित कराए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन इस घोषणा पर अब तक अमल इन्हीं हुआ। नगर के लोगों ने सुरक्षा की दृष्टि से तहसील कार्यालय के पास पुलिस चौकी खोले जाने की मांग एसपी आदित्य प्रताप सिंह से की है।

X
Kailaras - नगर के प्रमुख मार्गों से कल निकलेगा दाऊजी का चल समारोह
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..