--Advertisement--

पंजीयन कार्य में लापरवाही, सात जनपद सीईओ को थमाया नोटिस

सात दिन में जवाब पेश करने के निर्देश दिए गए हैं भास्कर संवाददाता | मुरैना असंगठित श्रमिकों के पंजीयन एवं...

Dainik Bhaskar

May 27, 2018, 02:50 AM IST
सात दिन में जवाब पेश करने के निर्देश दिए गए हैं

भास्कर संवाददाता | मुरैना

असंगठित श्रमिकों के पंजीयन एवं सत्यापन कार्य को निर्धारित लक्ष्य के अनुसार पूरा नहीं करने के आरोप में जिले की सात जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कलेक्टर भरत यादव ने नोटिस से तलब किया है।

कलेक्टर ने नोटिस में कहा है कि असंगठित श्रमिकों के पंजीयन के लिए एक अप्रैल से 15 मई तक प्रदेश व्यापी अभियान चलाया गया था। इस कार्य को प्राथमिकता से लेकर शत-प्रतिशत असंगठित श्रमिकों का पंजीयन कार्य करके उनका सत्यापन होना था। इसके बाद श्रमिकों को विभिन्न श्रेणी में पात्रतानुसार लाभार्थियों की सूची तैयार करके कार्यालय को उपलब्ध कराना थी।

सूची उपलब्ध कराने के लिए कार्यालयीन पत्र भी लिखे गए। लेकिन निर्देश एवं निर्धारित समयावधि बीतने के बाद भी अभियान के वांछित लक्ष्यों को प्राप्त करने में सभी जनपद सीईओ विफल रहे। जिनमें पोरसा सीईओ ईश्वर सिंह वर्मा, अंबाह परागपंथी, मुरैना सृष्टि भदौरिया, जौरा बलबंत सिंह नलवाया, कैलारस अजय वर्मा, पहाडग़ढ़ अरविंद शर्मा और सबलगढ़ के सीईओ शिवप्रताप शामिल हैं। इन सभी को नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब मांगा गया है। जवाब संतोषजनक न पाए जाने पर निलंबन का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..