--Advertisement--

देवरी का युवक ट्रेन से कटा, रेल लाइन पर दो हिस्सों में मिला शव

देवरी का युवक ट्रेन से कटा, रेल लाइन पर दो हिस्सों में मिला शव मुरैना | देवरी गांव का एक युवक मंगलवार की सुबह आठ बजे...

Dainik Bhaskar

Jun 21, 2018, 02:50 AM IST
देवरी का युवक ट्रेन से कटा, रेल लाइन पर दो हिस्सों में मिला शव

मुरैना | देवरी गांव का एक युवक मंगलवार की सुबह आठ बजे ब्रॉडग्रेज रेलवे ट्रैक पर पिपरसा चौकी के पास कटा मिला। उसकी पहचान राजेश पुत्र गबदाराम बघेल 28 के रूप में हुई है। मृतक के चाचा रामजीत पुत्र प्रभुदयाल बघेल का कहना है कि राजेश मंदबुद्धि होकर सोमवार की शाम चार बजे घर से ग्वालियर जाने के नाम पर निकला था। क्योंकि उसका ग्वालियर से इलाज चल रहा है। सोमवार की रात तक जब वह नहीं लौटा तो उसकी तलाश की गई। मंगलवार को राजेश का शव पंडितपुरा के पास रेलवे ट्रैक पर दो हिस्सों में कटा मिला। सिविल लाइन थाना पुलिस युवक की मौत से जुड़े कारणों की जांच कर रही है।

धीमी गति से हो रहा सड़क निर्माण

मुरैना | शिकारपुर रोड निर्माण का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। इस कारण स्थानीय निवासी परेशान हैं। इस सड़क को बनाने के लिए तकरीबन सात दिन पहले स्वास्थ्य मंत्री ने भूमि पूजन किया था। भूमि-पूजन के दो-तीन दिन तक काम में तेजी दिखाई गई। लेकिन अब ठेकेदार ने काम काफी धीमा कर दिया है। सड़क पर गिट्टी बिछा दी गई है। लेकिन सड़क नहीं बन रही है। ऐसे में लोगों को यहां से निकलने में असुविधा हो रही है। यह सड़क संजय कालोनी से शिकारपुर फाटक तक बनाई जानी है। काम की धीमी रफ्तार को देखकर लोगों का कहना है कि जल्द ही बारिश शुरू होने वाली है जिससे कई तरह की समस्या सामने आएंगी। लेकिन अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे।

शिक्षानगर रोड से नहीं हटा अतिक्रमण

मुरैना | शहर की शिक्षा नगर रोड अतिक्रमण की चपेट में है। यहां ऑटो पार्ट्स की दुकानों पर काम करने वाले मैकेनिकों ने सड़क पर अतिक्रमण कर लिया है। दुकानों पर लोग अपने वाहन सुधरवाने आते हैं। वाहन सुधारने के लिए दुकानदारों द्वारा कोई इंतजाम नहीं किया गया है। इस कारण मैकेनिकों द्वारा दुकानों के सामने सड़क पर वाहनों को सुधारने का काम किया जाता है। यह काम घंटों तक चलता है। सभी दुकानों पर इसी तरह वाहन सुधारे जाने का काम किए जा रहे से लोगों को निकलने के लिए जगह नहीं मिलती। स्थानीय निवासी भी परेशान हो रहे हैं लेकिन इस सड़क से अतिक्रमण हटाए जाने के लिए नगरनिगम द्वारा कोई प्लानिंग नहीं की जा रही।

ओवरलोड सवारियां लेकर दौड़ रहीं बसें

मुरैना | यात्री बस ओवरलोड सवारियां भरकर दौड़ रही हैं। लेकिन इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जा रही। बस चालकों को द्वारा बस के अंदर तादाद से अधिक सवारियां बिठाने के बाद अन्य सवारियों को बस की छत पर बिठा लिया जाता है। इस तरह की ओवरलोड बस बैरियर स्थित बस स्टेंड से धौलपुर व जौरा, कैलारस की ओर निकलती हैं। धौलपुर की ओर जाते समय सिविल लाइन थाना पड़ता है और बैरियर चौराहे पर ट्रैफिक थाना है लेकिन किसी भी थाने की पुलिस द्वारा इस ओर कार्रवाई नहीं की जा रही जिससे हादसे की आशंका बनी हुई है। क्योंकि बस की छत से गिरकर सवारियां चोटिल हो सकती हैं।

मवेशियों को नहीं पहुंचा रहे गौशाला, हो रहे हादसे

मुरैना | शहर की सड़कों पर विचरण कर रहे मवेशियों को पकड़कर गौशाला नहीं पहुंचाया जा रहा है। इस कारण हर रोज हादसे हो रहे हैं। मवेशियों को शहर की हर सड़क पर आराम फरमाते व विचरण करते देखा जा सकता है। सड़कों से जब तेज रफ्तार से वाहन निकलते हैं और अचानक मवेशी आ जाते हैं तो वाहन उनसे टकरा जाते हैं जिससे लोग चोटिल होते हैं। मवेशियों को पकड़कर देवरी स्थित गौशाला पहुंचाए जाने के निर्देश पूर्व में प्रशासन ने नगरनिगम को दिए थे। लेकिन नगरनिगम ने इस आदेश को अनदेखा कर दिया। इस कारण राहगीर परेशान हो रहे हैं।

नेहरू पार्क हो रहा वीरान, नगरनिगम का नहीं ध्यान

मुरैना | शहर के बीचोंबीच स्थित नेहरू पार्क वीरान हो रहा है। इस पार्क की देखरेख के लिए नगरनिगम द्वारा कोई इंतजाम नहीं किया जा रहा। देख-रेख के अभाव में इस प्राचीन पार्क में शाम के समय शराबियों का जमघट लग जाता है। कई लोग शराब की बोतलें लेकर इस पार्क में पहुंचते हैं और देर रात तक कंठ तर करते हैं। शराबियों की मौजूदगी के कारण शाम के समय टहलने निकलने वाले लोग इस पार्क में जाने से कतराते हैं। लेकिन न तो इस पार्क की देखरेख नगरनिगम द्वारा की जा रही है और न ही शराबी व अन्य असामाजिक तत्वों को खदेडऩे के लिए पुलिस यहां पहुंचती है।

महाराजपुर रोड पर हो रहा जलभराव

मुरैना | हाराजपुर रोड पर जलभराव हो रहा है। इस कारण राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है। नालियां चौक होने के कारण गंदा पानी उफनकर सड़क पर आ गया है। काफी दिनों से यह पानी सड़क पर जमा हो रहा है। इससे लोग परेशान हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..