--Advertisement--

प्रदर्शनकारी कलेक्टर को देखते ही करने लगे नारेबाजी

छठवें दिन भी जारी रही किसान दीदी संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल भास्कर संवाददाता | मुरैना किसान मित्र एवं किसान...

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2018, 02:50 AM IST
छठवें दिन भी जारी रही किसान दीदी संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल

भास्कर संवाददाता | मुरैना

किसान मित्र एवं किसान दीदी संघ अपनी तीन सूत्रीय मांगों को लेकर शनिवार को छठवें दिन भी हड़ताल पर रहा। शनिवार को कलेक्टर भरत यादव मेला ग्राउंड पास दीनदयाल रसोई का निरीक्षण करने पहुंचे। कलेक्टर जब यहां से वापिस लौट रहे थे तब मंगल भवन के पास हड़ताल पर बैठे किसान मित्र एवं दीदी संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ता कलेक्टर को देखते ही जमकर नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों के तेवर देखकर कलेक्टर ने भी इनके बीच रुकना उचित नहीं समझा और वे नेशनल हाइवे की ओर निकल गए।

यहां बता दें कि किसान मित्र एवं दीदी संघ 18000 रुप प्रतिमाह न्यूनतम मजदूरी दर लागू करने की मांग को लेकर मंगल भवन के सामने छह दिन से धरने पर बैठे हैं। इससे पूर्व भी संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रदेश के कृषि मंत्री एवं मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपकर अपनी समस्या से अवगत करा चुके हैं। लेकिन सरकार के स्तर पर कार्रवाई नहीं होने से उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ा। शनिवार को बहुजन समाज पार्टी के दिमनी विधायक बलवीर दंडोतिया ने भी धरना स्थल पर पहुंचकर किसान मित्र एवं दीदी संघ के आंदोलन का समर्थन किया है।

धरने पर बैठे लोगों में नीरज शर्मा अंबाह, संदीप बघेल मुरैना, किशन सिंह यादव जौरा, सीमा तोमर कैलारस, द्वारिका यादव पहाडग़ढ़, सुरेंद्र के सिकरवार सबलगढ़ आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..